जीवनशैली

शादीशुदा लाइफ को खुशहाल बना देंगी ये छोटी छोटी बातें!

happy-couple_1463381373एजेंसी/ आजकल अपनी शादीशुदा जिंदगी को खुशहाल बनाना बहुत मुश्किल काम बनता जा रहा है। हर महिला और पुरूष रोज-रोज के घर के झगड़े से परेशान है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है। तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी बातें जो आपको और आपके पार्टनर को खुश रख सकती हैं।

सबसे पहला काम घर के कामकाज बांटने का करें। ये फैसला करें कि आपको और आपके पार्टनर को क्या काम करना पसंद है? जैसे अगर आपको खाना बनाना अच्छा लगता है तो आप वो काम करिए, और अपने पार्टनर को साफ-सफाई का काम दें। मगर इस बात का ध्यान रखें कि काम को जबरदस्ती अपने पार्टनर पर थोपें नहीं।

पार्टनर के काम करने के बाद उन्हें थैंक्स कहना न भूलें। आभार प्रकट करना अपने आप में प्यार जताने का एक अच्छा तरीका है। ये मायने नहीं रखता कि आपके पार्टनर ने कैसा काम किया है? उन्होंने काम में आपकी मदद की यही बहुत अच्छी बात है। आपसे एक थैंक्स सुनना उनको खुशी से भर देगा।

अपने बच्चों को भी घर के काम में शामिल करें। जैसे पौधों को पानी देना, अपना बिस्तर खुद सही करना। इससे ना ही सिर्फ आपके काम का बोझ कम होगा, साथ ही साथ ये बच्चों को और जिम्मेदार भी बनाएगा। अच्छा काम करने पर उनकी तारीफ करना न भूलें।

अगर आप और आपके पार्टनर हर रोज घर के काम नहीं कर सकते, तो घर के काम को दिनों के हिसाब से बांट दें। जैसे छुट्टी वाला दिन अपने पति को काम करने के लिेए दे दें। 

ये छोटी-छोटी बातें आपके शादीशुदा जीवन को खुश रखने की क्षमता रखती हैं। तो इन बातों को अपनाइए और खुश रहिए।   
 

 
 
 
 

Related Articles

Back to top button