अन्तर्राष्ट्रीय

शादी से पहले ‘पति’ के करीब आने की मिली सजा, सबके सामने पड़े कोड़े

इंडोनेशिया में एक महिला और उसके होने वाले पति को खुलेआम सजा दी गई। उनका गुनाह यह बताया गया कि वे दोनों शादी होने से कुछ दिन पहले ‘ज्यादा करीब’ आ गए थे। यह घटना इंडोनेशिया के आचे प्रांत की बताई जा रही है। वह प्रांत पूरी तरह से शरिया कानून का पालन करता है। शादी से पहले 'पति' के करीब आने की मिली सजा, सबके सामने कोड़े पड़े

शादी से पहले करीब आना वहां शादी से पहले संबंध बनाने की तरह समझा जाता है। कुछ विदेशी वेबसाइट्स के मुताबिक, महिला और उसके होने वाले पति को सबके सामने 20-20 कोड़े मारे गए थे। आचे प्रांत में सार्वजनिक रूप से सजा देने का चलन है। 

जिस दिन कपल की पिटाई हुई थी उस दिन वहां कुछ और लोगों को भी सजा दी गई थी। उसमें एक ऐसा शख्स भी शामिल था जो शराब बेचता पकड़ा गया था। वहां शराब पर प्रतिबंध है इसकी वजह उसकी भी पिटाई हुई। शख्स को 36 कोड़े पड़े थे। 

खबर के मुताबिक, ये सजा पिछले शुक्रवार को दी गई थी। उस दिन कुल दस लोगों को सजा दी गई। जिसमें आठ पुरुष और दो महिलाएं शामिल थीं। सजा देने वाले अपने साथ एक डॉक्टर को भी लेकर जाते हैं, दस कोड़े लगने के बाद यह देखा जाता है कि अपराधी और सजा झेल सकता है या नहीं। 

बता दें कि आचे प्रांत में काफी वक्त तक अलगाववादी विद्रोह होता रहा था, उसको शांत करने के लिए इंडोनेशिया की सरकार ने 2001 में आचे को कुछ विशेष अधिकार दिए थे। वहां के मेयर ने यह भी कहा कि यह सरकार का काम है कि शरिया कानून को सही से लागू किया जाए। 
 

Related Articles

Back to top button