अजब-गजबफीचर्डस्पोर्ट्स

शानदार बल्लेबाजी करते हुये दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत ने हासिल किया ऑरेंज कप, श्रेयस और पृथ्वी शॉ ने भी खेली बेहतरीन पारी

नई दिल्ली : आईपीएल-11 में दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत की बदौलत राजस्थान को चार रनों से हराया। फिरोजशाह कोटला मैदान पर दो बार बारिश से बाधित मैच में पहले 17.1 एक ओवर में दिल्ली छह विकेट पर 196 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स को 12 ओवरों में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में राजस्थान पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 146 रन ही बना सकी और जीत से महरूम रह गई, इस जीत के साथ ही दिल्ली की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बनीं हुई हैं। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बारिश के चलते मैच डेढ़ घंटे की देरी से शुरू हुआ, जिसकी वजह से मैच 20 से घट कर 18 ओवरों की कर दी गई, दिल्ली ने ऋषभ पंत की 29 गेंदों में तूफानी 69 रन और कप्तान श्रेयस अय्यर (50) के अर्धशतक के दम पर 17.1 ओवरों में छह विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे कि बारिश फिर शरू हो गई, दोनों के अलावा दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ ने भी पारी के शुरुआत में शानदार 47 रनों की पारी खेली। पारी के अंत में विजय शंकर ने भी 17 रनों की छोटी लेकिन तेज पारी खेली।
वहीँ पहले ही ओवर में दिल्ली का पहला विकेट गिरने के बाद पृथ्वी शॉ ने केवल 25 गेंदों पर ही 47 रनों की बेहतरीन पारी खेली, टीम के 74 रनों के स्कोर पर पृथ्वी के 8वें ओवर में आउट होने के बाद ऋषभ पंत ने आते ही चुनचुन कर बड़े शॉट लगाना शुरू कर दिया, उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर 11वें ओवर में ही टीम का स्कोर 100 के पार पुहंचा दिया। 14वें ओवर में ही ऋषभ ने अपने आईपीएल करियर का छठा अर्धशतक पूरा किया। ऋषभ का यह सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक भी था जो उन्होंने 23 ही गेंदों में बनाया था, जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे। दिली का स्कोर 14वें ओवर में ही 150 के पार हो गया। अय्यर ने 15वें ओवर में आउट होने से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया, उसी ओवर में पंत भी आउट हो गए, पंत ने अपनी पारी में केवल 29 गेंदों पर ही 69 रन बना डाले जिसमें 7 चौके और पांच छक्के शामिल थे। हालांकि दोनों के आउट होने के बाद विजय शंकर ने जरूर केवल छह गेंदों में ही 17 रनों की पारी खेली, उनके और मैक्सवेल के आउट होने के बाद खेल रोकना पड़ा और इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार, राजस्थान को 12 ओवर में 151 रनों का संशोधित लक्ष्य दिया गया, लेकिन राजस्थान रॉयल्स दिल्ली डेयरडेविल्स से मैच हार गई।

Related Articles

Back to top button