ज्ञान भंडार

शारीरिक शोषण के बाद शादी से मुकरा, युवती ने दे दी जान

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- suicide-shimla-55118720d4db9_exlstशादी का झांसा देकर 17 माह तक युवती का शारीरिक शोषण करता रहा। जब शादी के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया। इस पर युवती ने जहर खाकर जान दे दी। मामला हिमाचल के कांगड़ा जिले का है। शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने पर युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी।

मरने से पहले युवती की ओर से दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी युवक और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक युवती ने बयान में बताया कि युवक उसे 17 माह से शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण कर रहा था और बाद में शादी से मुकर गया।

इसके बाद युवती ने जहर खा लिया।बताया जा रहा है कि पुलिस थाना भवारना के तहत आते एक गांव की युवती के कांगड़ा के कोहाला गांव के युवक के साथ प्रेम संबंध थे। युवक इस युवती को शादी का झांसा देकर 17 माह तक शारीरिक शोषण करता रहा। जब भी युवती उसे शादी के लिए कहती तो कोई न कोई बहाना बनाकर टालता रहता। युवक के परिजन भी यह सब जानते थे।

 

शनिवार को भी जब युवती ने युवक को शादी के लिए कहा तो उसने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। इसके बाद युवती ने किसी जहरीले पदार्थ का घर में ही सेवन कर लिया। तबीयत खराब होने पर उसे टांडा अस्पताल ले जाया गया। जहां उसने भवारना पुलिस थाना प्रभारी, एसडीएम और तहसीलदार कांगड़ा के समक्ष बयान दर्ज करवाए। इसके बाद शनिवार की रात ही उसने दम तोड़ दिया।

अपने बयानों में युवती ने युवक पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। वहीं युवक की मां और चाचा पर भी जान से मारने की धमकी के आरोप लगाए। पुलिस ने युवती के बयानों पर कांगड़ा के कोहाला निवासी सुधीर चौधरी और उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि युवती का पोस्टमार्टम टांडा में करवाया जा रहा है। डीएसपी विकास धीमान ने मामले की पुष्टि की है।

 

Related Articles

Back to top button