मनोरंजन

शाहरुख की वजह से रातोंरात फिल्म से बाहर फेंके गये एक्टर

शाहरुख खान स्टारर फिल्म जीरो भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खासा कमाल नहीं दिखा पायी हो लेकिन फिल्म को लेकर अभी भी चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। बहुत कम लोग ये बात जानते होंगे कि जीरो फिल्म के निर्देशक आनंद एल राय ने फिल्म बनाने से पहले फिल्म के कंसेप्ट पर सलमान खान से चर्चा की..जिसके बाद फिल्म में लीड रोल के तौर पर शाहरुख को साइन किया गया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म की पहली पसंद शाहरुख नहीं बल्कि कोई और एक्टर थे?

जी हां शाहरुख ने पहले ‘जीरो’ के लिए इस फिल्म के लिए रणवीर सिंह को अप्रोच किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक पहले निर्देशक आनंद एल राय के बीच फिल्म को लेकर बातचीत हुई..रणवीर ने फिल्म करने के लिए हां भी कर दी थी लेकिन शाहरुख के एक ऑफर ने सबकुछ बिगाड़ दिया। दरअसल शाहरुख को फिल्म की स्क्रिप्ट बहुत पसंद आई थी। उन्होंने आनंद एल राय को बताया कि वो फिल्म में लीड रोल के साथ-साथ फिल्म को को-प्रोड्यूस भी करना चाहते हैं। फिर क्या रातोंरात फिल्म की स्टारकास्ट बदल दी गई और रणवीर को फिल्म से बाहर निकाल दिया गया।

रिपोर्ट की माने तो रणवीर, निर्देशक अनुराग कश्यप की पहली पसंद थे वो उन्हें साल 2015 में आई बाम्बे वेल्वेट में लेना चाहते थे..लेकिन बाद में इस फिल्म में रणबीर कपूर को लिया गया। कहा जाता है कि इस फिल्म में रणवीर को हटाने के बारे में जानकारी भी नहीं दी गयी थी। खैर रणवीर की किस्मत ने उनका बहुत साथ दिया क्योंकि बाम्बे वेल्वेट और जीरो दोनों ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थीं। अगर रणवीर इन फिल्मों के लिए हां कर देते तो..आज उन्हें सिंबा और पद्मावत नहीं मिलती।

Related Articles

Back to top button