राष्ट्रीय

शिमला से भी ज्यादा ठंड पंजाब के अमृतसर और चंडीगढ़ में

mumbai-cold_650x400_81450936208शिमला: सोमवार का दिन चंडीगढ़ और अमृतसर के लिए हाड़ कंपा देने वाला रहा। उत्तर भारत के कई इलाके पर्वतीय इलाकों से अधिक ठंडे रहे। पंजाब में अमृतसर सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा लुधियाना में तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस और पटियाला में 9 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया।

चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री से कम, हरियाणा और अंबाला में 8.3 डिग्री सेल्सियस और शीत लहर की चपेट में आए हिसार में तापमान 7.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मैदानों की तुलना में पहाड़ी इलाकों जैसे शिमला में दिन भर धूप खिली रही और तापमान में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई।

शिमला के मौसम विभाग के अधिकारी ने कहा, “ऊंचे पहाड़ी इलाकों में 31 दिसंबर को बर्फबारी हो सकती है।”  उन्होंने बताया कि पहाड़ी राज्य में अधिकतम तापमान दो-तीन डिग्री तक बढ़ सकता है। वहीं रविवार के बाद न्यूनतम तापमान दो-तीन डिग्री रह सकता है।

6.5 डिग्री तापमान के साथ हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला और डलहौजी अमृतसर की तुलना में गर्म रहे। हालांकि सुरम्य पर्यटन स्थल मनाली 1.2 डिग्री तापमान के साथ बेहद ठंडा रहा।

 

Related Articles

Back to top button