टॉप न्यूज़राजनीति

शिवसेना का BJP पर तंज, ताली बजाने-दीये जलाने से नहीं जीतेंगे कोरोना से जंग…

शिवसेना ने मंगलवार को अपनी पार्टी के मुखपत्र सामना के मार्फत तंज कसा है। पार्टी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग को ताली बजाकर, थाली पीटकर या दीये जलाकर नहीं जीता जा सकता। पार्टी का यह भी कहना है कि लोगों ने प्रधानमंत्री की इस अपील का गलत अर्थ निकाला। पीएम मोदी को साफ-साफ कहना चाहिए कि वे देशवासियों से क्या उम्मीद करते हैं और जो लोग आदेश नहीं मानेंगे उन्हें सजा दी जानी चाहिए। शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रकाशित संपादकीय में पार्टी ने कहा कि मोदी ने राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बीच पिछले हफ्ते लोगों से कोरोना वायरस को हराने के लिए रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घरों की लाइट बंद करने की अपील की थी। देश भर में लोगों ने पूरे उत्साह से इस पर प्रतिक्रिया दी।

पीएम मोदी ने इससे पहले लोगों से 22 मार्च को ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने और कुछ देर के लिए अपने घरों के मुख्य दरवाजे पर बाहर आकर तालियां, घंटी, थाली बजाकर कोरोना वायरस के खिलाफ अग्रिम मोर्चे पर लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य और अन्य आवश्यक सेवा प्रदाताओं के प्रति आभार जताने का आह्वान किया था। प्रधानमंत्री की इन अपीलों की आलोचना करते हुए शिवसेना ने कहा कि तालियां, थालियां और दीया, इस तरीके से हम जंग हार जाएंगे।

मुंबई तीसरे चरण से कुछ ही दूर
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस का संक्रमण तीसरे चरण में पहुंचने से चंद कदम ही दूर है। हालांकि अभी तक इसका अधिकृत एलान नहीं हुआ है, लेकिन केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव लव अग्रवाल का यह कहना कि देश के कुछ इलाकों में कोरोना संक्रमण तीसरे चरण में पहुंच चुका है।

उनका यह इशारा साफ तौर पर मुंबई की तरफ ही है, क्योंकि देश में मुंबई ही एकमात्र बड़ा हॉटस्पॉट है जहां मरीजों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है और मरीजों की मौत की संख्या भी सर्वाधिक है। एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी कही जाने वाली धारावी के अलावा अब कोरोना का संक्रमण बांद्रा टर्मिनस से सटे बेहरामपाड़ा और कुर्ला के जरीमरी आदि झुग्गियों तक फैल गया है।

शहर के दो बड़े अस्पताल वॉकहार्ट और जसलोक अस्पताल सील किए गए हैं। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के आसपास भी कोरोना वायरस मंडराने लगा है। इसके चलते उद्धव के घर की सुरक्षा में लगे 100 से अधिक पुलिसकर्मियों को उत्तर भारतीय संघ की इमारत में एकांतवास में भेज दिया गया है।

झुग्गियों में आया कोरोना वायरस
मुंबई की झुग्गी-झोपड़ियों में मरकज कनेक्शन के चलते कोरोना वायरस का प्रसार हुआ है। मुंबई के विभिन्न अस्पतालों में 90 फीसदी मरीजों का मरकज कनेक्शन सामने आया है। धारावी का मदीना नगर, बालिगानगर, बांद्रा का बेहरामपाड़ा या फिर कुर्ला का जरीमरी इलाका। यहां एक समुदाय विशेष के लोगों में ही कोरोना का कहर ज्यादा देखने को मिला है।

Related Articles

Back to top button