राष्ट्रीय

शिवसेना के विरोध का आप ने दिया जवाब- दिल्ली में गाएं गुलाम अली

ghulam-ali-and-kapil-mishra-5615eb9bc5c47_exlstशिवसेना की धमकी के बाद पाकिस्तान के मशहूर गजल गायक गुलाम अली का इस शुक्रवार को मुंबई में होने वाला कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

इस शो के रद्द हो जाने के बाद दिल्ली के पर्यटन मंत्री ‌कपिल मिश्रा ने गुलाम अली को दिल्ली आकर अपना कार्यक्रम प्रस्तुत करने का न्यौता दिया है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर शिवसेना की धमकी को दुखद बताते हुए मशहूर गायक और हर दिल अजीज गुलाम अली को अपना कॉन्सर्ट दिल्ली में करने को कहा है क्योंकि संगीत की कोई सीमाएं नहीं होतीं।गौरतलब है कि शिवसेना ने गुलाम अली का कार्यक्रम होने पर आयोजकों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। इस मामले में मुख्यमंत्री का आश्वासन भी काम नहीं आया। यह कार्यक्रम गजल गायक जगजीत सिंह की याद में होने वाला था।

इसी से दुखी और हैरान होकर संस्कृति मंत्री कपिल ‌मिश्रा ने आज कहा क‌ि उन्हें लगता है कि लोगों की स्वतंत्रता को काफी बाध्य किया जा रहा है। संगीत और कला की कोई सीमा नहीं होती।

कपिल ने आगे कहा कि हम गुलाम अली का कॉन्सर्ट दिल्ली में करा सकते हैं और हमें विश्वास है कि इसे लोगों को बहुत प्यार भी मिलेगा। बता दें कि कपिल से पहले लेखिका तस्लीमा नसरीन भी शिवसेना के ‌इस रवैये से काफी आहत हैं और उन्होंने ट्वीट किया कि भारत हिंदू साऊदी बनता जा रहा है।

Related Articles

Back to top button