व्यापार

शेयर बाजार गिरावट के साथ खुला

मुम्बई (ईएमएस)। मुम्बई शेयर बाजार मंगलवार को गिरावट के साथ खुला। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 30 अंक करीब 0.09 फीसदी की कमजोरी के साथ 28325 के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 15 अंक की कमजोरी के साथ 8790 के करीब कारोबार कर रहा है। कारोबार के दौरान बैंकिंग, ऑटो और मेटल शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी कमजोरी देखने को मिल रही है।

 

बीएसई का मिड कैप इंडेक्स 0.3 फीसदी जबकि स्मॉल कैप इंडेक्स 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बीएसई के ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.4 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार हो रहा है। बैंकिंग शेयरों में बिकवाली का दबाव कायम है जिसके चलते बैंक निफ्टा 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ 20220 के स्तर के आसपास नजर आ रहा है हालांकि प्राइवेट बैंकों की हो रही पिटाई के बावजूद पीएसयू बैंकों में खरीदारी देखने को मिल रही है।

निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहा है। आज के कारोबार में निफ्टी के ऑटो, मेटल, इंफ्रा और एनर्जी इंडेक्स में ज्यादा कमजोरी देखने को मिल रही है। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.9 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.2 फीसदी, इंफ्रा इंडेक्स 0.4 फीसदी और एनर्जी इंडेक्स 0.1 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहा है। कारोबार के इस दौरान निफ्टी के एफएमसीजी, आईटी और फार्मा इंडेक्स में हल्की मजबूती दिख रही है। निफ्टी का एफएमसीजी इंडेक्स 0.02 फीसदी, आईटी इंडेक्स 0.08 फीसदी और फार्मा इंडेक्स 0.09 फीसदी की मामूली बढ़त के साथ हरे निशान में हैं।

Related Articles

Back to top button