राज्यराष्ट्रीय

श्रीनगर गुलमर्ग रोड पर संदिग्ध टिफिन और कुकर मिला, बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया

कश्मीर में सोमवार को श्रीनगर गुलमर्ग रोड पर दो अलग-अलग स्थानों पर एक टिफिन बॉक्स और कुकर पड़ा मिला। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची हैं। सड़क मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। कुकर और टिफिन बॉक्स की जांच के लिए बीडीएस को बुलाया गया है। बम निरोधक दस्ता इसकी जांच कर रहा है। इससे पहले बीते सप्ताह शनिवार को राजोेरी के बथुनी क्षेत्र में सड़क किनारे आईईडी बरामद की गई थी। इस साल दो बार राजोरी के विभिन्न इलाकों में सेना के काफिले को उड़ाने की साजिश हो चुकी है।

17 फरवरी को राजोरी पुंछ-हाईवे स्थित मंजाकोट इलाके में भी सड़क किनारे प्रेशर कुकर में फिट की गई आईडी बरामद हुई थी। समय रहते उसे बरामद कर निष्क्रिय कर दिया गया था। यह आईईडी सेना के काफिले को उड़ाने के लिए लगाई गई थी। इसके अलावा पिछले साल भी राजोेरी-जम्मू हाईवे स्थित कल्लर इलाके में सड़क किनारे एक आईईडी लगाकर सुरक्षा बलों के काफिले को उड़ाने का प्रयास किया गया था। लेकिन समय रहते उसे भी निष्क्रिय कर दिया गया था।

सड़क किनारे आईईडी लगाने की घटनाओं से साबित होता है कि आईएसआई और पाकिस्तानी सेना द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के जरिए सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की साजिशें रची जा रही हैं।

Related Articles

Back to top button