अद्धयात्मउत्तर प्रदेशफीचर्डराजनीतिलखनऊ

श्रीश्री रविशंकर और मौलाना सलमान नदवी की मुलाकात, अयोध्या विवाद पर चर्चा

लखनऊ। श्री श्री रविशंकर ने आज राजधानी में मौलाना सलमान नदवी से भेंट की। मौलाना नदवी को हाल ही में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से बाहर किया गया था। इस मुलाकात के बाद श्री श्री रविंशंकर ने अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद के विवाद पर साफ कहा कि कोर्ट से इस समस्या का कोई हल नहीं निकल सकता है।
आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने मुलाकात के बाद श्री श्री रविशंकर ने कहा कि अयोध्या विवाद को हमें सभी पक्षों की तरफ से अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। हम दोनों समुदायों के बीच सौहार्द और अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर बात कर रहे हैं। इसको लेकर हमें मुस्लिम समुदाय की तरफ से काफी सहयोग और स्नेह मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अदालत के फैसले से किसी एक पक्ष को हार स्वीकार करनी पड़ेगी। इसके बाद जो पक्ष हारेगा, वह अभी तो मान जाएगा लेकिन कुछ समय बाद फिर बवाल शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार से वाराणसी से देवरिया व गोरखपुर से संत समागम पर निकले श्रीश्री रविंशंकर ने कहा कि शीघ्र ही सौहार्दपूर्ण माहौल में कोर्ट के बाहर विवाद हल होने की पूरी उम्मीद है।
विपक्षियों के आरोपों पर श्री श्री ने कहा कि अज्ञानता का प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है। श्रावस्ती जाते समय श्री श्री रविशंकर बलरामपुर में पत्रकारों के सवालों के जबाव दे रहे थे। इससे पहले गोरखपुर से बलरामपुर के लिए रवाना हो रहे श्रीश्री रविशंकर ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि उनकी कोशिश है कि मंदिर आम सहमति से बने इसका प्रयास किया जा रहा है और इसका रिजल्ट अच्छा आ रहा है। रविशंकर ने उनके प्रयासों के हो रहे विरोध पर कहा कि कुछ लोग विरोध कर रहे हैं। अच्छे काम का विरोध होता ही है। उससे कुछ रुकेगा नहीं। रविशंकर ने कहा कि राम मंदिर निर्माण को लेकर उनके प्रयास को सफलता जरूर मिलेगी। राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर प्रमुख लोगों से बातचीत चल रही है। शीघ्र ही कोई समाधान निकल आएगा।

Related Articles

Back to top button