स्पोर्ट्स

श्रीसंत पर बैन को लेकर बीसीसीआई को नोटिस

श्रीसंत पर आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का है आरोप

नई दिल्ली (ईएमएस)। किकेटर एस श्रीसंत के मामले में बीसीसीआई को नोटिस भेजा है। केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर लगाए गए इस प्रतिबंध को हटाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए यह नोटिस भेजा है। बता दें कि श्रीसंत पर 2013 में आईपीएल 6 के दौरान स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। इस मामले में उन्हें पुलिस हिरासत में भी लिया गया था।

श्रीसंत के साथ दो और खिलाड़ी अंकित चव्हाण और अजित चंदीला को भी हिरासत में लिया गया था। बीसीसीआई ने श्रीसंत के स्पॉट फिक्सिंग में पकड़े जाने के बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था, लेकिन 2015 में दिल्ली की अदालत ने श्रीसंत और दो खिलाड़ियों को इन आरोपों से बरी कर दिया था। लेकिन बीसीसीआई ने श्रीसंत पर लगे बैन को वापस नहीं लिया। बीसीसीआई द्वारा लगाए प्रतिंबध के कारण श्रीसंत क्रिकेट के मैदान में वापसी नहीं कर पा रहे हैं।

बीसीसीआई ने स्कॉटलैंड में खेलने के लिए श्रीसंत को एनओसी देने से भी इनकार कर दिया था। बता दें कि श्रीसंत को स्कॉटलैंड के ग्लेनरॉथ क्लब की ओर से खेलने का आमंत्रण मिला था, लेकिन बीसीसीआई ने इसके लिए उन्हें एनओसी नहीं दी। इसके बाद श्रीसंत ने कानूनी दरवाजा खटखटाया और बीसीसीआई के खिलाफ याचिका भी दायर की। उन्होंने16 फरवरी 2017 को इस संबंध में कानूनी नोटिस भेजा। टीम इंडिया की ओर से उन्होंने आखिरी मैच साल 2011 में खेला था।

Related Articles

Back to top button