मनोरंजन

संजय दत्त ने बताया- मां गुजर चुकी थीं, नशे में दो दिन तक सोता रहा था

नई दिल्ली: बॉलीवुड में बाबा के नाम से फेमस एक्टर संजय दत्त की​ लाइफ किसी ​फिल्मी स्टोरी से कम नहीं है। उनकी लाइफ में लव, एक्शन, इमोशन सब कुछ रहा है। उन्होंने अपनी लाइफ में काफी उतार-चढ़ा व देखे हैं। उनकी जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म ‘संजू’ साल 2018 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में संजय दत्त की दमदार भूमिका एक्टर रणबीर कपूर ने प्ले किया था। इस फिल्म के जरिए संजय के जीवन के हर उस पहलु को दिखाया गया जिसके बारे में शायद ही कोई जानता होगा। ‘संजू’ में संयज दत्त के जीवन के कई राज​ खुले। वहीं अब लॉकडाउन के दौरान संजय का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने ड्रग्स के दिनों की दर्दनाक कहानी बयां करते नजर आ रहे हैं।

संजय दत्त पर बनी फिल्म ‘संजू’ में दिखाया गया था कि एक वक्त ऐसा था जब वह ड्रग्स के लत में बुरी तरह फंस गए थे। इस बात का खुलासा खुद संजस दत्त ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में ​दिए स्पीच में किया था। इस कार्यक्रम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो में संजय दत्त अपनी ड्रग्स की लत के बारे में बताते हुए कहते हैं, ‘सुबह का समय था और मुझे भूख लगी था। उस वक्त तक मेरी मां गुजर चुकी थीं। मैंने नौकर से कहा कि खाना दे दीजिए। उसने कहा बाबा दो दिन हो गए आपने खाना नहीं खाया, बस सोते रहे। मैं बाथरूम में गया और मैंने अपने आपको देखा तो मैं मरने की हालत में था। मेरे मुंह और नाक से खून निकल रहा था।इसी वीडियो में वह कहते हैं, ‘ये सब देखकर मैं डर गया और सुबह सात बजे अपने पिता के पास गया और कहा कि मुझे मदद की जरूरत है। मुझे ड्रग्स की लत लग गई हैं। मैं इससे बाहर निकलना चाहता हूं। इसके बाद वह मुझे अमेरिका पुनर्वास केंद्र ले गए। वहां मैं दो साल रहा। लेकिन पहले साल ऐसा लगा कि मैं बार फिर से ट्राई करूं, लेकिन मैंने कहा नहीं, न करूंगा न करने दूंगा।

‘वहीं उन्होंने आगे कहा, ‘जब मैं अमेरिका से इंडिया वापस आया तो तुझसे मिलने गेट पर एक पुराना ड्रग्स पेडलर दोबारा मिलने आ गया। मुझसे कहा गया कि दरवाजे पर कोई आदमी आया और बोला कि तुमसे कोई मिलने आया है। सुबह के सात बजे थे। जब मिलने गया तो देखा जो ड्रग्स पेडलर था, वो मिलने आया था। उसने मुझसे कहा कि बाबा एक ये नया माल आया है आपके लिए लाया हूं। ये आप फ्री में रख लो।’संजय ने कहा, ‘उस वक्त मेरे पास सिर्फ सेंकड भर का समय था ये तय करने के लिए कि ड्रग्स ले लूं कि नहीं। उस एक सेकंड में मैंने तय किया कि अब मैं अपनी जिंदगी में कभी ड्रग नहीं लूंगा। इसके बाद मैंने अपने पिता से भी वादा किया कि आपने मेरी मदद की है, वैसे ही मैं भी कभी न कभी अपने नौजवानों और योद्धाओं की मदद जरूर करूंगा।’

Related Articles

Back to top button