टॉप न्यूज़फीचर्डराष्ट्रीय

संसद में संग्राम, TMC ने पूछा- सिगनोरा गांधी कौन है? कांग्रेस सीएजी पर अड़ी

rajy_050216114122एजेंसी/ नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में सियासी गहमागहमी का दौर जारी है। आज इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ बैठक कर रहे हैं। वहीं टीएमसी ने इस पर चर्चा को लेकर संसद में नोटिस दिया।

संसद शुरू होते ही राज्यसभा में इस पर जमकर संग्राम मचा। कांग्रेस और टीएमसी के सांसद वेल तक आकर हंगामा करने लगे। कांग्रेस ने गुजरात की सीएजी रिपोर्ट की चर्चा को लेकर हंगामा किया। जबकि टीएमसी ने घूसकांड का मुद्दा उठाते हुए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से जवाब देने की मांग की। टीएमसी सांसदों ने पूछा कि रक्षा मंत्री बताएं किस किस ने घूस ली है।

अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर डील में सियासी गहमागहमी का दौर जारी है। आज इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के साथ बैठक कर रहे हैं।

टीएमसी के सुखेंदु राय ने पूछा कि सिग्नोरा गांधी कौन है, AP कौन है, शशिकांत कौन है। रक्षा मंत्री बैठे हैं, वो जवाब दें कि दलाली का पैसा किसने खाया। सभापति समझाते रहे लेकिन सांसद नहीं माने। इसके बाद राज्यसभा को 12.30  बजे तक स्थगित कर दिया गया।

दोबारा सदन शुरू होने पर हंगामा नहीं रुका। इस बार फिर कांग्रेस सांसदों ने गुजरात में सीएजी रिपोर्ट का मुद्दा उठाते हुए इस पर चर्चा की मांग करते हुए जोरदार हंगामा किया। इस पर सभापति ने फिर सदन 2 बजे तक स्थगित कर दिया।

इससे पहले आज संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार शुरू से कह रही है हम चर्चा के लिए तैयार हैं। मंत्री जी अपना तथ्य सामने रखेंगे और तारीख को और पूरा सच सामने आएगा। आज आपने अखबार में पढ़ा होगा कि एंटनी जी ने खुद कहा है कि कोई ब्लैकलिस्ट नहीं किया। पूरे तथ्य पर आराम से चर्चा करना चाहिए। जिन लोगो ने पैसा लिया इंडिया में वो लोग कहां हैं यह देखना होगा। इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। तथ्य सामने आना चाहिए। पार्लियामेंट घेराव करना उचित नहीं है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम अगस्ता पर डिस्कशन चाहते हैं। बड़ा मुद्दा है। संसद में नोटिस दिया है। टीएमसी के ही सुखेंदु शेखर ने कहा कि हमने नोटिस दिया है। पिछले हफ्ते भी दिया था पर मौका नहीं मिला। यह देश का सवाल है। इसमें गांधी का नाम आया है, AP का नाम आया है। यह लोग कौन हैं, कार्रवाई करनी होगी।

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सबूत पेश करने दो.यही हमारी मांग है। अगर हम डरते तो CBI जांच क्यों लगाते। जो सरकार कर रही है वह राजनीतिक बदले की भावना से कर रही है। चुनाव  में मुद्दा बनाकर कांग्रेस को बदनाम करना चाहते हैं। हम चाहते थे कि सच बाहर निकले और कानून के तहत कार्रवाई करें। ये ऐसे कर रहे हैं कि हम बहुत कुछ एक्सपोज करना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस तैयार नहीं है। अगर सरकार ऐसे कीचड़ उठाती है तो जनता देखेगी।

Related Articles

Back to top button