स्पोर्ट्स

सचिन तेंदुलकर ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाडी, बनेगा न. 1 खिलाडी…

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज तेंदुलकर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद टेस्ट टीम के बाहर किए गए रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फिर से टेस्ट स्क्वाड में जगह दी गई। अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़ने वाले रोहित ने दक्षिण अफ्रीका में कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया था लेकिन सेंचुरियन टेस्ट में उन्होंने 47 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली थी। भारतीय क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का मानना है कि रोहित टेस्ट में सफलता पाने से थोड़े ही दूर हैं।

सचिन तेंदुलकर ने कहा- ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगा ये खिलाडी, बनेगा न. 1 खिलाडी...स्पोर्ट्स स्टार से बातचीत में सचिन ने कहा, “रोहित ने अच्छा खेला है और मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका में दूसरे टेस्ट मैच की चौथी पारी में उसकी साझेदारी बेहद अच्छी थी। उसने पांचवें दिन के पूरे मॉर्निंग सेशन अच्छी बल्लेबाजी की। उसने गेंद को अच्छे से छोड़ा और लंच से ठीक पहले हमने एक विकेट खो दिया लेकिन अगर वो चाय तक डटा रहता तो बात अलग होती। सफलता बस थोड़ी ही दूर है और उसे लगातार कड़ी मेहनत करते रहना है।”

ऑस्ट्रेलिया में शीर्ष बल्लेबाजी क्रम पर होगी जिम्मेदारी

एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया को क्या रणनीति अपनानी चाहिए, इस बारे में बात करते हुए महान क्रिकेटर ने कहा, “जब आप इस तरह के देशों का दौरा करते हैं तो सलामी जोड़ी बहुत अहम हो जाती है। असल में पहले तीन बल्लेबाज और कभी कभी चौथे नंबर का बल्लेबाज भी जल्दी आ जाता है। एक से लेकर तीन तक के बल्लेबाजों की जिम्मेदारी है कि पहले 30 ओवर खेलें। लेकिन आप जिस सतह पर खेलते हैं इससे भी फर्क पड़ता है। मैने इंग्लैंड के दौरे से पहले भी यही कहा था कि पहले 40 ओवर अहम हैं। बाद में गेंद थोड़ी स्विंग होने लगेगी लेकिन आपको संभलने का वक्त मिल जाएगा। जब गेंद नई होगी तो उसकी सख्ती आपको समय नहीं देगी।”

सचिन ने आगे कहा, “ऑस्ट्रेलिया में पहले 30-35 ओवर काफी अहम होंगे, जब गेंद नई होगी और सीम ठीक होगी। फिर सीम सपाट हो जाएगी और तेज गेंदबाजों को पिच से जिप नहीं मिल पाएगी। पहले 35 ओवर काफी अहम होंगे अगर उन्होंने घास वाली सतह नहीं दी तो, जहां पर गेंदबाजों को लंबे समय तक फायदा मिलेगा।”

Related Articles

Back to top button