टॉप न्यूज़फीचर्डस्पोर्ट्स

सचिन ने खुद को 7 पन्नों में समेटा, देखिए 28 साल पहले की CV

Indian cricketer Sachin Tendulkar gestures to an unseen teammate during a training session at The Rajiv Gandhi International cricket stadium in Hyderabad, 04 October 2007, on the eve of the third one-day international cricket match between India and Australia.     Australia lead the seven match one-day series 1-0,with first match neing abondoned by rain.    AFP PHOTO/MANAN VATSYAYANA (Photo credit should read MANAN VATSYAYANA/AFP/Getty Images)

एजेंसी/ मुंबई। भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर की एक सीवी सामने आई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन ने यह सीवी 15 साल की उम्र में बनाई थी। उन्होंने 28 साल पहले अपने स्कूल क्रिकेट के दिनों में इसे बनाया था। सचिन की साइन वाले इस सीवी को पोर्टल the ring side view ने जारी किया है।

7 पन्नों की इस CV में सचिन ने विनोद कांबली के साथ की गई 664 रन की पार्टनरशिप के अलावा अपने बारे में कई जानकारियां दी हैं। सचिन ने सीवी के पहले पन्‍ने पर लिखा है कि 11 साल की उम्र में उन्‍होंने लेदर बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू किया। बाद में अपनी बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी की स्‍टाइल का जिक्र किया। पहली उपलब्धि के रूप में सचिन ने डॉन बॉस्‍को स्‍कूल के खिलाफ हाफ सेंचुरी का जिक्र किया है।

चौथे पन्‍ने में सचिन के 13 साल की उम्र में हासिल की गई उपलब्धियों का उल्‍लेख है। इसमें बताया कि 1986-87 के दौरान उन्‍होंने दो दोहरे शतक समेत 9 सेंचुरी जड़ीं और 27 विकेट लिए। इस सीजन में उन्होंने 2336 रन बनाए। सीवी के आखिरी पन्‍ने पर सचिन ने 1987-88 सीजन में किए गए प्रदर्शन का उल्‍लेख किया।

गौर हो कि सचिन के नाम टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक हैं। यानी इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे 100 शतक। टेस्ट और वन-डे में अलग-अलग भी सचिन के नाम ही सबसे ज्यादा शतरों का रिकॉर्ड है। सचिन ने 1989 से 2012 तक के अपने वन-डे करियर में 463 मैचों की 452 पारियों में 44.83 की औसत से 18,426 रन बनाए।

 

Related Articles

Back to top button