उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़ब्रेकिंगराज्य

सड़क हादसे में पिकप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत, मुख्यमंत्री योगी ने शोक जताया

इटावा : नेशनल हाईवे पर ट्रक की टक्कर से पिकप सवार छह सब्जी कारोबारियों की मौत हो गई। वहीं एक गंभीर रूप से घायल कारोबारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद कुछ देर के लिए हाईवे पर यातायात थम गया। घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार से शोक संवेदना व्यक्त करते हुए दो-दो लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मृतकों के परिवार को एक-एक लाख रुपये पार्टी की ओर से देने की घोषणा की है। बकेवर निवासी राजू, राजेश यादव, दो सगे भाई जगदीश व जागेश्वर, दो भाई पप्पू और बृजेश तथा मोनू सभी मिलकर सब्जी का कारोबार करते थे। अपनी पिकप से सब्जी मंडी पहुंचाने के साथ थोक बिक्री भी करते थे।

मंगलवार की रात पिकप में कटहल भरकर इटावा नई सब्जी मंडी लेकर जा रहे थे। आधी रात नेशनल हाईवे पर फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत पक्के बाग के पास ट्रक ने पिकअप में जोरदार टक्कर मार दी। हादसे में पिकअप के परखचे उड़ गए और कोहराम मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने बचाव कार्य शुरू किया। कुछ ही देर में एसएसपी आकाश तोमर भी फोर्स के साथ पहुंच गए। घटना में छह सब्जी कारोबारियों की मौत हो गई, जबकि मोनू गंभीर रूप से जख्मी हो गया। पुलिस ने घायल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर चालक और मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की है। घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है और मृतक के स्वजनों को दो-दो लाख रुपये और घायल को पचास हजार रुपये मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इटावा में हुए हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने हादसे में दिवंगत सब्जी कारोबारियों के परिवार के लिए दुख की घड़ी में शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हादसे में प्रत्येक मृतक के परिवार को एक-एक लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है और घायल की हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

Related Articles

Back to top button