उत्तर प्रदेश

सड़क हादसे में 9 श्रद्धालुओं की मौत, सीएम ने किया 2 लाख मुआवजे का ऐलान

c17b0227-4925-4be0-abe0-2603f2f51031-630x354बुलंदशहर में गुरुवार सुबह एक बड़े सड़क हादसे में 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी,वहीं 12 श्रद्धालु गम्भीर रुप से घायल हो गए.घटना के बाद गांव में कोहराम मचा हुआ है. सिकन्द्राबाद इलाके में पीर बिबयानी गांव के पास एक बेकाबू ट्रक ने श्रद्धालुओं से भरी मैक्स गाड़ी को टक्कर मार थी.

सभी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में 5 को हालत बिगड़ने पर हायर सेंटर रेफर किया गया है. दरअसल, गुलावठी के कुरली गांव के ये श्रद्धालु पचौता गांव में होली पर्व पर लगने वाले मेले को देखकर वापस लौट रहे थे, तभी एक बेकाबू ट्रक का शिकार बन गये. यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि दोनो वाहन सड़क से दूर खाई में जाकर गिरे. जिला अस्पताल में शवों के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू करा दी गयी है.

घयना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला, एसएसपी पीयूष श्रीवास्तव ने स्वास्थ्य विभाग की टीमों को बेहतर इलाज के निर्देश दिये गये है. जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला ने घायलों का हालचाल जाना और मृतकों के परिवारों को सांत्वना दी है.वहीं मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजी संस्तुति के बाद हादसे के शिकार श्रद्धालुओं के परिवारों के लिए मुआवजे की घोषणा की गयी है.

सभी मृतकों के परिवार को 2 लाख रूपये, गंभीर घायलों को 50 हजार रूपये और मामूली घायलों को 25-25 हजार रूपये मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से दी गयी है. जिलाधिकारी बी.चन्द्रकला ने मुख्यमंत्री के इस आदेश की पुष्टि की है.एसएसपी पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी ट्रक ड्राइवर विक्रम सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Related Articles

Back to top button