टॉप न्यूज़फीचर्डब्रेकिंगराष्ट्रीय

सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी ने पीएम मोदी को बातचीत के लिए बुलाया

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं को प्रवेश की अनुमति देने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर मंदिर के मुख्य पुजारी के साथ बातचीत की केरल सरकार की पहल को रविवार को उस वक्त झटका लगा जब उनमें से एक पुरोहित ने कहा कि सरकार से बातचीत करना प्रासंगिक नहीं है। वहीं, पंडालम रॉयल्स ने कहा कि चर्चा का कोई मतलब नहीं है क्योंकि एलडीएफ सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू कराने के लिए पहले ही फैसला कर लिया है। पूर्ववर्ती राज परिवार भगवान अयप्पा के मंदिर से जुड़ा रहा है।सबरीमाला मंदिर के मुख्य पुजारी ने पीएम मोदी को बातचीत के लिए बुलाया

मंदिर की वर्षों पुरानी परंपरा, धार्मिक अनुष्ठान और आस्था को बरकरार रखने की मांग को लेकर राज्य के कई हिस्सों में भगवान अयप्पा के श्रद्धालुओं का प्रदर्शन जारी है। ऐसी खबरें हैं कि सरकार ने पुजारी परिवार और पंडालम रॉयल्स के सदस्यों को सोमवार को मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन से बातचीत के लिए बुलाया है। तीन पुजारियों में से एक कंडारारू मोहनारू और शशि कुमार वर्मा ने कहा कि फिलहाल सरकार के साथ बातचीत का कोई फायदा नहीं है क्योंकि वे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की समीक्षा के लिए न्यायालय जाने को तैयार नहीं हैं।

बता दें कि 28 सितंबर को प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने 10-50 साल की उम्र की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया था। मोहनारू ने चेंगन्नूर में कहा कि हम समीक्षा याचिका दायर करेंगे। समीक्षा याचिका का नतीजा आने दें। उन्होंने कहा कि हम पंडालम शाही परिवार का भी इस बारे में रुख जानने के बाद अधिकारियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button