स्पोर्ट्स

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा: बताया- मुझे इस गेंदबाज से लगता था बहुत डर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारियां हमेशा सुर्खियों में रहीं. अपने करियर के दौरान धमाकेदार पारियों से गेंदबाजों को निराश करने में वह कोई कसर नहीं छोड़ते थे. हालांकि उनके लिए भी एक गेंदबाज खौफ बनकर आया था. वीरेंद्र सहवाग ने बताया है कि उनकी बल्लेबाजी से भले ही दुनिया के गेंदबाज आतंकित रहते थे, लेकिन एक गेंदबाज ऐसा भी था जिसका सामना करने में उन्हें भी डर लगता था.

सहवाग ने किया बड़ा खुलासा: बताया- मुझे इस गेंदबाज से लगता था बहुत डर

यह गेंदबाज कोई और नहीं, बल्कि अपनी तेजी से बल्लेबाजों को छकाने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर थे. सहवाग ने एक शो में बताया कि उन्हें शोएब अख्तर की गेंदबाजी का सामना करने में डर लगता था. सहवाग ने कहा कि यह पता नहीं होता था कि शोएब अख्तर की कौन सी गेंद उनके हेलमेट और कौन सी जूते पर आकर लगेगी.

उन्होंने कहा, अख्तर ने कई बार मेरे सिर पर गेंद मारी है. मैं उनकी गेंदबाजी का सामना करने में डरता था. लेकिन उनकी गेंदों पर बाउंड्री लगाने में अलग ही मजा आता था.’ इसी शो में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अाफरीदी ने कहा कि वह वीरेंद्र सहवाग के सामने कभी गेंदबाजी करना नहीं चाहते थे.

सहवाग और आफरीदी ने बताया कि उनके क्रिकेट करियर के दौरान दोनों का सबसे फेवरेट पल कौन सा था. सहवाग ने कहा कि जब भारत ने वर्ष 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीता और फिर हमने वर्ष 2011 में क्रिकेट विश्व कप जीता ये मेरे लिए अपने क्रिकेट जीवन का सबसे बेहतरीन पल था. आफरीदी ने बताया कि 2009 में टी-20 वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए सबसे सुखद पल था.

Related Articles

Back to top button