टॉप न्यूज़स्पोर्ट्स

सहारा कप के 20 सालः चौथे वनडे में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को डाला था मुसीबत में

india-vs-pakistan-fan_1458289134-11996 में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की दुनिया से दूर देश कनाडा में पहली बार कोई वनडे सीरीज खेली गई, सीरीज के शुरुआती 3 मुकाबले होने के बाद टीम इंडिया को 2-1 की बढ़त हासिल थी।
सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली टीम इंडिया को सहारा कप पर कब्जा जमाने के लिए अंतिम 2 मैचों में एक जीत हासिल करनी थी। लगातार 3 मैच के बाद दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी टीमों ने 2 दिन आराम किया और फिर अगले दिन (21 सितंबर) चौथा मैच खेलने उतरी। दोनों टीमों के लिए यह मैच अहम था। भारत को सहारा कप पर कब्जा जमाने के लिए यह मैच जीतना था जबकि पाक टीम को सीरीज बचाने के लिए इस मैच में जीत हासिल करनी थी।

कप्तान तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम को पिछले मैच की तुलना में शानदार शुरुआत मिली। ओपनर्स आमिर सुहैल और सईद अनवर ने पहले विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी कर भारतीय गेंदबाजों को शुरुआती विकेट के लिए परेशान किया, लेकिन वेंकटेश प्रसाद ने अनवर को 35 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी। इसके बाद जवागल श्रीनाथ ने जल्द ही सलीम इलाही (1) के रूप में दूसरी सफलता हासिल करते हुए भारतीय खेमे में उत्साह की लहर लौटा दी।

 

Related Articles

Back to top button