राज्य

साइबर सिटी से बरामद हुए 5 करोड़ के पुराने नोट, सात गिरफ्तार

गुड़गांव पुलिस की क्राइम टीम ने नोटबंदी के करीब 9 महीने बाद करोड़ों के पुराने नोट पकड़े हैं. सभी नोट 1000 और 500 रुपये के हैं, जो अब चलन से बाहर हो चुके हैं. ये सारे प्रतिबंधित नोट 7 लोगों से बरामद किए गए हैं. सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.साइबर सिटी से बरामद हुए 5 करोड़ के पुराने नोट, सात गिरफ्तारमामला गुड़गांव के सेक्टर 15 का है. क्राइम टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर सज्जन सिंह को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इलाके में एक जगह पर भारी मात्रा में चलन से बाहर हुई पुरानी करेंसी मौजूद है. सूचना के आधार पर पुलिस ने टीम बनाकर उस जगह छापा मारा.

कौन होगा नया भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष!

छापे के दौरान वहां पर सात लोग मौजूद थे. पुलिस ने छानबीन की प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाए गए पुराने नोट पुलिस को मिल गए. जब आरोपियों से पुलिस ने इस बारे में पूछा तो कोई भी शख्स सही जवाब नहीं दे पाया. पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया. नोटों की गिनती की गई तो रकम 5 करोड़ निकली.

हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान राजीव, सतीश, संदीप, राजेश, दिनेश, अमित और प्रवीण के रूप में की गई है. सभी आरोपी अलग-अलग शहरों के रहने वाले हैं. सभी यहां डील करने आए थे. पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए संबंधित विभागों को भी सूचित कर दिया है.

 

Related Articles

Back to top button