ब्रेकिंगराज्य

सात फेरे लेने के बाद 14 दिन के लिए कैद हुए दूल्हा और दुल्हन

छिंदवाड़ा (मध्य प्रदेश) : विवाह के सात फेरे लेने के कुछ घंटे बाद ही दूल्हा-दुल्हन को 14 दिनों की ‘कैद’ में भेजा गया है. और, इस ‘कैद’ की वजह बने दुल्हन के जीजा जी. दरअसल, सीआईएसएफ में कार्यरत दुल्हन के जीजा इन दिनों दिल्ली में तैनात हैं. कुछ दिनों पहले वह अपनी साली की शादी में शरीक होने के लिए दिल्‍ली से छिंदवाड़ा पहुंचे थे. शादी की रस्में खत्म होते ही पता चला कि दुल्हन के जीजा कोरोना पॉजिटिव हैं. इस खबर के आते ही उन सभी लोगों की तलाश शुरू हो गई, जो लोग इनके संपर्क में आए थे. कोरोना पॉजिटिव जीजा के संपर्क में चूंकि दूल्‍हा और दुल्हन दोनों आए थे, लिहाजा दोनों को 14 दिनों के क्‍वारंटाइन में भेज दिया गया है.

दूल्‍हा-दुल्हन के साथ जिला प्रशासन ने कोरोना पॉजिटिव शख्‍स के संपर्क में आए करीब 100 अन्य लोगों को भी क्‍वारंटाइन किया है. छिंदवाड़ा के कलेक्कटर सौरभ सुमन ने बताया कि सीआईएसएफ में तैनात यह जवान 20-21 मई को दिल्ली से छिंदवाड़ा आया था. छिंदवाड़ा-होशंगाबाद जिले की सीमा पर उसकी हेल्थ स्क्रीनिंग की गई थी.

हेल्थ स्क्रीनिंग पूरी होने के बाद वह अपने पैतृक गांव छिंदवाड़ा के जुन्नारदेव चला गया था. अब तक मिली जानकारी के अनुसार, बीते दिनों में वह परासिया क्षेत्र में रहने वाले अपने कुछ रिश्तेदारों से भी मिला था. सीआईएसएफ जवान के संपर्क में आने वाले सभी लोगों को क्‍वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

Related Articles

Back to top button