स्पोर्ट्स

सानिया मिर्जा शीर्ष स्थान पर बरकरार, बोपन्ना युगल रैंकिंग में नौवें स्थान पर

sania-mirza_650x400_71447496753नई दिल्ली: भारत की सानिया मिर्जा ने सोमवार को जारी डब्ल्यूटीए रैंकिंग में महिला युगल में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है, जबकि उनकी जोड़ीदार स्विटजरलैंड की मार्टिना हिंगिस दूसरे स्थान पर हैं। सानिया 11,395 अंक के साथ शीर्ष पर चल रही है, जबकि हिंगिस के 11,355 अंक हैं।

दुनिया की नंबर एक महिला युगल टीम सानिया और हिंगिस ने लगातार 26 मैच जीते हैं। इस दौरान इस जोड़ी ने छह खिताब जीते, जिसमें अमेरिकी ओपन, ग्वांग्झू, वुहान, बीजिंग, डब्ल्यूटीए फाइनल्स और ब्रिसबेन में खिताब शामिल हैं।

वर्ष 2012 के सारा इरानी और रोबर्टा विंची की इटली की जोड़ी के लगातार 25 मैच जीतने के बाद यह सबसे लंबी जीत का क्रम है। भारतीय पुरुषों में रोहन बोपन्ना युगल में शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं। वह नौवें स्थान पर हैं।

पुरुष एकल में युकी भांबरी 95वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय हैं। उन्हें दो स्थान का नुकसान हुआ है। साकेत मयनेनी 168वें स्थान पर, जबकि सोमदेव देववर्मन 173वें स्थान पर हैं। सर्बिया के नोवाक जोकोविच शीर्ष पर चल रहे हैं, जबकि उनके बाद ब्रिटेन के एंडी मर्रे और स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर का नंबर है।

 

Related Articles

Back to top button