ऑटोमोबाइल

सामने आयी Maruti Wagon R में ये बड़ी खराबी, तुरंत करें डीलर से संपर्क…

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने शुक्रवार को एलान किया है कि वह मिनी एमपीवी कार में आने रही खराबी को ठीक करेगी। कंपनी ने इसके लिए वैगन आर कारों को रिकॉल किया है। कंपनी ने वैगन आर कार को रिकॉल करने के लिए बकायदा एक कैंपेन भी शुरू किया है।

1.0 लीटर वाली वैगन आर में खराबी
मारुति ने शुक्रवार को बताया कि इसकी 1.0 लीटर वाली वैगन आर में खराबी आ रही है, जिसके चलते कंपनी ने रिकॉल कैंपेन शुरू किया है। इन कारों को 15 नवंबर, 2018 से लेकर 12 अगस्त, 2019 के बीच बनाया गया है।

40,618 वैगन आर कारों का निरीक्षण
रिकॉल कैंपेन के तहत कारों में खास पुर्जे के कारण हुई दिक्कतों को ठीक करने के लिए विश्वस्तर पर अभियान चलाए जाते हैं, ताकि इससे सुरक्षा में कोई परेशानी न आए। कंपनी इस दौरान 1.0 लीटर वाली 40,618 वैगन आर कारों का निरीक्षण करेगी। कंपनी के मुताबिक कार के मैटल क्लैंप से जुड़े फ्यूल हॉज फॉलिंग पार्ट में दिक्कत है।

24 अगस्त, 2019 से शुरू
कंपनी इन कारों को ठीक करने का अभियान 24 अगस्त, 2019 से शुरू करेगी और जिन लोगों ने इस समयावधि के बीच वैगन आर खरीदी है, वे कंपनी के डीलर्स से संपर्क कर सकते हैं। कंपनी के डीलर्स इस पार्ट का निरीक्षण करके उन्हें मुफ्त में बदलेंगे।

कैसे लगाएं पता?
इसका अलावा ग्राहक कंपनी की वेबसाइट https://www.marutisuzuki.com/important-information-for-customers पर भी संपर्क कर सकते हैं। जिसके बाद इसमें गाड़ी का MA3 से शुरू होने वाला 14 अंकों का अल्फा-न्यूमेरिक चेसिस नंबर डालना होगा। अगर पार्ट बदलने की जरूरत होगी, तो स्क्रीन पर लिख कर आ जाएगा। इसका अलावा चेसिस नंबर को वाहन की नंबर प्लेट के अलावा रजिस्ट्रेशन डॉक्यूमेंट्स से भी हासिल कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button