जीवनशैली

साल के पहले दिन से ही फॉलो करें ये नियम, सालभर रहेंगे बीमारियों से दूर

आज नए साल 2019 का पहला दिन है। साल का पहला दिन हर कोई अच्छे से शुरू करना चाहता है। इस साल को शुरू करने से पहले कई लोगों ने खुद को फिट रखने के लिए बहुत से रेजॉल्यूशन लिए हैं, कि इस साल वो फिट और हेल्दी रहेंगे। तो आज से ही उन्हें अपना ये रेजॉल्यूशन पूरा करने में जुट जाना है। इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे आसान से नियम जिसे अगर आप पूरे साल फॉलो करेंगे तो आप हमेशा रहेंगे हेल्दी और फिट।

साल के पहले दिन से ही फॉलो करें ये नियम, सालभर रहेंगे बीमारियों से दूरHealthy रहने का पहला नियम ये है कि अपने दिन की शुरुआत पानी पीने से करें। अगर आपको कब्ज, जोड़ों में दर्द, मोटापा की शिकायत है तो सुबह गरम पानी पीएं। इससे आपका पेट भी सही रहेगा और सारी परेशानियां भी दूर रहेगी। इसके अलावा कई लोगों की ये आदत होती है कि वो कहीं भी खड़े-खड़े पानी पीना शुरू कर देते हैं, जो कि एक बुरी आदत है। इसलिए इस साल इस बुरी आदत को छोड़ दें।

इसके बाद दूसरा नियम है कि चाय को खुद से दूर कर दें। चाय के बजाय अगर आप आंवला-एलोवेरा का जूस पीएं। ये आपकी बॉडी के लिए कई तरीकों से फायदेमंद है। हालांकि आपको चाय की ये आदत छोड़ने में थोड़ा समय लगेगा और लेकिन ये आपको हेल्दी बनाने के लिए जरूरी है।

तीसरा नियम है ब्रेकफास्ट हमेशा सही तरीके से और वैरायटी वाला करें। एक ही तरह की चीज को रोज-रोज ना खाएं। हर दिन कुछ अलग-अलग खाएं।

चौथा नियम है रात को दही नहीं खाएं। रात को खाना सोने से कम से कम 4 घंटे पहले खा लें और पानी खाना खाने के एक घंटे बाद ही पीएं। अगर आप पूरे

Related Articles

Back to top button