अन्तर्राष्ट्रीय

सितमबर में बुलेट ट्रेन का भूमिपूजन करने भारत आयेंगे जापान के PM

नई दिल्ली: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे जल्दी ही अपनी भारत यात्रा पर आने वाले है. जापान के पीएम सितम्बर में भारत आएंगे. जिसमे वे 13 से 15 सितंबर तक यहां रहेंगे. वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के साथ कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. उनकी भारत यात्रा के बारे में जापान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में इसका जिक्र किया है. 

जानिये क्या कहता है शनिवार का आपका राशिफल, दिनांक – 19 अगस्त 2017

सितमबर में बुलेट ट्रेन का भूमिपूजन करने भारत आयेंगे जापान के PM जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे की यह भारत यात्रा कई मायनो में महत्वपूर्ण है. ऐसे में भारत और जापान के बिच कुछ समझोतो को लेकर भी बात बन सकती है. वही पहले से तय प्रोजेक्ट पर कार्यक्रमों की चर्चा की जाएगी. वे यहाँ पर बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की सेरेमनी में हिस्सा लेंगे. जिसमे 97,636 करोड़ रुपए की कॉस्ट से तैयार होने वाले मुंबई-अहमदाबाद हाई स्पीड रेल लिंक के भूमि पूजन में शामिल होंगे और इसकी नींव रखेंगे.

… जब जापानी सैनिकों ने चीन में घुसकर मचाई थी तबाही

बता दे कि भारत केर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले जापान की यात्रा पर जा चुके है. ऐसे में वहा उनका ना सिर्फ भव्य स्वागत किया गया था बल्कि कई समझोतो पर सहमति भी बनी थी जिसमे से बुलेट ट्रैन प्रमुख है. प्रधानमंत्री शिंजो आबे, पीएम मोदी के साथ अन्य विषयो पर भी बात कर सकते है. 

 

Related Articles

Back to top button