टॉप न्यूज़दिल्लीफीचर्डराज्यराष्ट्रीय

सीआईसी ने दिए निर्देश, PM मोदी की डिग्री की जानकारी दें

pm_modi_reading_29_04_2016नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत सार्वजनिक करने की मांग के बयान के एक दिन बाद ही केन्द्रीय सूचना आयुक्त ने पीएम की डिग्री से संबंधित मांगी गई सभी जानकारियां सार्वजनिक करने को कहा है।

सीआईसी एम. श्रीधर आचार्युलू ने प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ ही दिल्ली और गुजरात विश्वविद्यालय को निर्देश दिए हैं कि वे प्रधानमंत्री मोदी की शैक्षणिक योग्यता से संबंधित आरटीआई के जरिए मांगी गई जानकारियां दें।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरूवार को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उनकी शैक्षणिक योग्यता पर उठाया था। केजरीवाल ने सीआईसी को लिखी एक चिट्ठी के जरिए उनसे पीएम मोदी की शिक्षा से जुड़ी जानकारियां सार्वजनिक करने की मांग की थी।

केजरीवाल ने सीआईसी को चिट्ठी लिखकर कहा, ‘आरोप लग रहे हैं कि मोदी के पास कोई डिग्री नहीं है। ऐसे में पूरे देश की जनता जानना चाहती है। फिर आपने उनकी डिग्री से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने से मना कर दिया। आप ने ऐसा क्यों किया। यह तो गलत है।’

उन्होंने चिट्ठी के जरिय मोदी पर ही नहीं बल्कि सूचना आयोग पर भी सवाल किए हैं। केजरीवाल ने कहा है, ‘आप मेरी तो सारी जानकारी सार्वजनिक करना चाहते हैं जिस पर मुझे कोई आपत्ति नहीं है लेकिन प्रधानमंत्री की डिग्री से जुड़ी जानकारी आप छुपाना चाहते हैं। ऐसा करने से जनता के मन में शंका पैदा होगी कि क्या आयोग निष्पक्ष है। आप मुझसे संबंधित जानकारी के साथ-साथ श्री मोदी की डिग्री से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करने की हिम्मत दिखाएं।

Related Articles

Back to top button