ज्ञान भंडार

सीएम बोले, पहले कभी नहीं देखी ऐसी दिल्‍ली, मैं भी हुआ बीमार

virbhadra-singh_1478750733मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह दिल्ली में प्रदूषण को लेकर चिंतित और आक्रामक दिखे। प्रदूषण को रोकने का संदेश देते हुए सीएम ने कहा कि मैं अस्वस्थ था। मुझे बीमारी दिल्ली ने दी। देश की राजधानी पर हमें गर्व है। लेकिन, वहां इस कदर प्रदूषण फैला है कि एक फुट की दूरी पर कुछ नहीं दिख रहा।
 

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि दिल्ली में लंबे समय तक रहा हूं। हाल ही में तीन दिन तक दिल्ली में रूका, लेकिन ऐसी दिल्ली पहले कभी नहीं देखी। स्वास्थ्य को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि अब मैं ठीक हूं।
मुख्यमंत्री ने दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर भी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि मैं अपना इलाज करवाने के लिए दिल्ली गया था। प्रदूषण के कारण तीन दिनों तक फंसा रहा। देश की राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का बढ़ना शर्मनाक बात है।
सीएम ने कहा कि वहां चारों तरफ धुआं ही धुआं है। इसके लिए सरकार को ठोस कदम कदम उठाने चाहिए। चाहे वह केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार।
सीएम ने कहा कि दीपावली पर लोग खूब आतिशबाजी करते हैं, जिससे शहरों में प्रदूषण फैला है। चुटकी लेते हुए कहा कि दिवाली पर लोगों ने इतने पटाखे चलाए कि किसी का भी पटाखा हो जाए।
 
 
 
 

Related Articles

Back to top button