ज्ञान भंडार

सीएम बोले- मोदी आदरणीय, जेटली ने रची साजिश

virbhadra-singh-5653518c1186d_exlstज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सोमवार को मझीण में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनके खिलाफ सारी साजिश धूमल के कहने पर अनुराग और जेटली ने मिलकर रची है। सीएम ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आदर करते हैं लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में इस तरह की घटनाएं प्रजातंत्र के लिए खतरा हैं। वर्तमान केंद्र सरकार सभी धर्मों को बराबरी में तौले।

इससे पूर्व मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, उनके दोनों बेटों अनुराग ठाकुर और अरुण पर जमकर निशाना साधा। वीरभद्र सिंह ने कहा कि शांता कुमार दो बार मुख्यमंत्री रहे। शांता के साथ उनके प्रतिपक्ष के रूप में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, लेकिन वे सिद्धांतवादी व्यक्ति हैं। लेकिन धूमल के मुख्यमंत्री बनने पर उनके शब्दकोष में शालीनता जैसा कोई भी शब्द नहीं था। वे हमेशा प्रतिशोध से कार्य करते रहे। धूमल जब से मुख्यमंत्री बने, तब से हिमाचल की राजनीति का स्तर गिर गया है।

मेरे साथ ब्रिटिश शासनकाल से भी बदतर व्यवहार- भावुक होकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी लड़की की शादी थी। बच्चों ने कहा कि शादी मंदिर में करवाई जाए। मैंने बच्चों की बात मान ली। लेकिन, बेटी की शादी के दिन ही सीबीआई ने मेरे घर पर छापे मारे। मैं चाहता तो इस कार्रवाई को रोक सकता था। मेरे पास शक्ति थी। लेकिन, मैंने ऐसा नहीं किया। बावजूद इसके मेरे साथ ब्रिटिश शासनकाल से भी बदतर व्यवहार किया जा रहा है।

 

मझीण में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि यह हैरानी की बात है कि आयकर रिटर्न से संबंधित एक मामले में तीन विभिन्न एजेंसियां जांच कर रही हैं। जांच एजेंसियां भारी राजनीतिक दबाव में हैं। सीएम ने कहा कि एक व्यक्ति ने मेरी प्रॉपर्टी आठ बार नपवाई है। मैं कोई खानाबदोश नहीं, राजपरिवार से हूं। प्रिंसिसेस स्टेट के दौरान मैंने ही मर्जर एग्रीमेंट साइन किया था। इसकी किताब भी है।

शीत सत्र में विपक्ष से सहयोग की उम्मीद- मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा में प्रतिपक्ष नेता होने के नाते मैं धूमल को उनके कर्तव्य व उत्तरदायित्व का बोध करवाना चाहूंगा। धूमल शीतकालीन सत्र को चलाने में सहयोग करें। उन्हें उम्मीद है कि इस बार विधानसभा में प्रतिपक्ष सहयोग देगा। शीतकालीन सत्र शांति से चलाने को लेकर विपक्ष को संदेश देने की बात पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि यह तो भैंस के आगे बीन बजाने जैसा है। हमारे दिल में धूमल के प्रति दुर्भावना नहीं है लेकिन वे विपक्ष के नेता का रोल शालीनता से निभाएं।

सीयू के निरीक्षण के लिए स्मृति ईरानी को आमंत्रण- मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) जल्द बनेगा। यह मामला लंबित है। भाजपा निर्माण में रोड़े डाल रही है। विश्वविद्यालय का निर्माण कांगड़ा में किया जाएगा, लेकिन अनुराग ठाकुर लोगों में गलतफहमी पैदा कर रहे हैं कि सीयू के दो परिसरों का निर्माण प्रस्तावित है। सीयू के लिए सरकार ने चामुंडा मंदिर के पास भूमि चयनित की है। निर्माण को लेकर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी से भी बात हुई है। उन्हें निरीक्षण के लिए आमंत्रित किया गया है।

 

Related Articles

Back to top button