उत्तर प्रदेशराजनीतिराज्य

‘सीता टेस्ट ट्यूब बेबी थीं’, पर शाह ने दिनेश शर्मा को भेजा मैसेज- कहा संभल कर बोलें

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का एक बयान इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है. दिनेश शर्मा ने कहा है कि सीता जी का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, जो कि सिद्ध करता है कि उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था. दिनेश शर्मा के इस बयान पर बवाल मचने के बाद अब पार्टी नेतृत्व ने एक्शन लिया है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव ने दिनेश शर्मा से बात की. पार्टी की तरफ से दिनेश शर्मा को इस तरह के मुद्दे पर संभल कर बयान देने की सलाह दी गई है. गौरतलब है कि इस बयान के आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर दिनेश शर्मा को ट्रोल किया जा रहा था.

क्या बोले थे दिनेश शर्मा?

दरअसल, मथुरा में हिंदी पत्रकारिता दिवस के एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सीता जी का जन्म मिट्टी के बर्तन से हुआ था, यानी उस समय भी टेस्ट ट्यूब से बच्चे पैदा करने का कॉन्सेप्ट था.

दिनेश शर्मा ने कहा कि सीता जी भी टेस्ट ट्यूब बेबी हो सकती हैं. उन्होंने कहा, ‘रामायण काल में माता सीता का जन्म एक मिट्टी के बर्तन यानी घड़े से हुआ था, यानी रामायण के समय में टेस्ट ट्यूब बेबी की तकनीक रही होगी.’

इतना ही नहीं बल्कि दिनेश शर्मा ने अपने भाषण में महाभारत और रामायण काल की तकनीक का भी जमकर बखान किया. दिनेश शर्मा पत्रकारिता दिवस पर बोल रहे थे, तो इसी दौरान उन्होंने कहा कि भगवान नारद पहले पत्रकार थे. पत्रकारिता अब से नहीं बल्कि काफी पहले से जारी है.

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब भारतीय जनता पार्टी का कोई नेता अपने बयान से चर्चा में हो. इससे पहले त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव भी महाभारत में इंटरनेट, सैटेलाइट जैसे कई बयान देकर चर्चा का विषय बन चुके हैं.

Related Articles

Back to top button