राज्य

सीमा क्षेत्र में पाकिस्तानी जासूसों ने ऐसे जमीन में दबा रखे थे सात मोबाइल

  • जोधपुर।पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले नेटवर्क का खुलासा करने के बाद खुफिया एजेंसियों के हाथ गुरुवार को महत्वपूर्ण सफलता हाथ लगी। जैसलमेर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए दो जासूसों से सात मोबाइल बरामद किए गए है। जमीन में काफी गहराई तक दबा कर रखे गए इन मोबाइल में पाकिस्तान की सिम लगी है। पाकिस्तान में आईएसआई के अाकाओ से बात करने के बाद ये लोग मोबाइल को फिर से जमीन में छिपा कर रख देते। ऐसे मिले मोबाइल… 

    ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता ने राहुल को कहा ‘पप्पू’, पार्टी ने किया सस्पेंड

    सीमा क्षेत्र में पाकिस्तानी जासूसों ने ऐसे जमीन में दबा रखे थे सात मोबाइल– खुफिया एजेंसियों ने बुधवार को जैसलमेर के किशनगढ़ क्षेत्र से तीन और मोहनगढ़ क्षेत्र से पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के संदेह में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।
    – मिलिट्री इंटेलीजेंस ने अन्य एजेंसियों के साथ संयुक्त रूप से इन पांचों से पूछताछ की। बाद में तीन को छोड़ दिया गया। दो को गिरफ्तार कर जोधपुर लाकर गहन पूछताछ की गई।
    – इनसे मिली जानकारी के आधार पर आज दोनों को वापस जैसलमेर ले जाया गया। सीमा क्षेत्र के निकट रतन का तला क्षेत्र से इनकी निशानदेही पर सात मोबाइल बरामद किए गए।
    – खुफिया एजेंसियों का कहना है कि इन मोबाइल को खोजने में सात घंटे लग गए। इन मोबाइल को काफी गहराई तक दबाया हुआ था।

    ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति के नाम के खुलासे में सरकार की देरी से विपक्ष नाराज

    – इसमें से जासूस नबिया की निशानदेही पर चार व रमजान की निशानदेही पर तीन मोबाइल बरामद किए गए। इन सातों मोबाइल में पाकिस्तान की सिम लगी है।
    – ये सभी सातों मोबाइल जमीन में काफी गहराई तक गाढ़ कर रखे हुए थे। सीमा क्षेत्र में पाकिस्तानी मोबाइल कंपनियों का नेटवर्क होने के कारण ये आसानी से काम करते है।
    – दोनों जासूसों को जब कोई महत्वपूर्ण सूचना पाकिस्तान भेजनी होती तो वे इन्हें बार निकाल बात कर वापस जमीन में दबा देते। ये भी माना जा रहा है कि वे अलग-अलग समय बात करने के लिए अलग फोन काम में लेते।
    – साथ ही यह भी माना जा रहा है कि अन्य जासूसों तक मोबाइल पहुंचाने के लिए उन्होंने बड़ी संख्या में मोबाइल एकत्र कर रखे थे। वे अन्य जासूसों तक इन्हें पहुंचाने से पूर्व ही पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

     
     
     
     

Related Articles

Back to top button