फीचर्ड

सीमा पर गोलीबारी से भारत नाराज, पाक उच्चायुक्त तलब

pak firingनई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार हो रहे संघर्षविराम उल्लंघनों और गोलीबारी में नागरिकों की मौत पर विरोध दर्ज कराने के लिए रविवार को सरकार ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त को तलब किया।
विदेश मंत्रालय ने रविवार दोपहर पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया और सीमा पर पाकिस्तानी गोलाबारी और इसमें अपने नागरिकों की मौत पर कड़ा विरोध दर्ज कराया।
मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि सचिव (पूर्व) अनिल वाधवा ने, ‘‘विरोध दर्ज कराया। 8 अगस्त से जारी पाकिस्तानी गोलीबारी पर नाराजगी जताई। खासकर शनिवार और रविवार को पुंछ में की गई गोलीबारी का मुद्दा उठाया गया, जिनसे पता चलता है कि हमारे नागरिकों को सोची समझी रणनीति के तहत निशाना बनाया जा रहा है और बहुत उन्नत किस्म के हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है। ’’
बयान में कहा गया है कि 8 अगस्त से जारी गोलाबारी का मुद्दा भारत लगातार उठा रहा है। पाकिस्तानी पक्ष ने कहा भी था कि यह रुक जाएगी लेकिन आज की तारीख तक यह रुकी नहीं है।
रविवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ और राजौरी सेक्टरों में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो नागरिकों की मौत हो गई। आठ लोग घायल भी हुए। पाकिस्तानी गोलीबारी में अब तक सात लोग मारे जा चुके हैं।
बासित ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान उल्टे भारत पर ही संघर्षविराम उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, ‘‘भारत 7० बार संघर्षविराम का उल्लंघन कर चुका है और पाकिस्तान इसे लेकर बेहद चिंतित है।’’
सीमा पर गोलाबारी ऐसे समय में हो रही है, जब लगभग एक हफ्ते बाद 23-24 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों की दिल्ली में बैठक होने वाली है।

Related Articles

Back to top button