उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़राजनीतिराज्यलखनऊ

सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव पर योगी कैबिनेट की मुहर

लखनऊ: मोदी कैबिनेट से राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के प्रस्ताव के बाद यूपी सरकार भी मस्जिद के लिए जमीन मंजूरी दे दी है. यह जमीन सुन्नी सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के लिए 5 एकड़ जमीन देने के प्रस्ताव पर बुधवार को ही मुहर लगा दी. सूत्रों की माने तो मस्जिद के लिए अयोध्या में हाइवे के नजदीक जगह दी जा सकती है. हालांकि पीएम मोदी के राम मंदिर के ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन के प्रस्ताव पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर के जरिए उनको धन्यवाद भी दिया है.

बुधवार को संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ के गठन का प्रस्ताव रखा. पीएम मोदी ने बताया कि कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया है. आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के 87 दिन बाद इसकी रूपरेखा बन चुकी है. सुप्रीम कोर्ट ने 9 नवंबर को अयोध्या मामले पर फैसला सुनाते हुए सरकार को राम मंदिर ट्रस्ट बनाने का आदेश दिया था. कोर्ट ने ट्रस्ट के गठन के लिए नौ फरवरी तक की तारीख तय की थी. इससे पहले मंगलवार को अयोध्या में बाबरी मस्जिद पक्षकार इकबाल अंसारी ने कहा था कि वह चाहते हैं की अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार जल्द से जल्द ट्रस्ट का निर्माण करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में कहा कि 67.03 एकड़ जमीन ट्रस्ट को दी जाएगी. पीएम मोदी ने कहा, ‘भगवान श्री राम की जन्मस्थलि पर भव्य राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट पूर्ण रूप से ऑथराइज्ड होगा.’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए यूपी सरकार से अनुरोध किया गया है. उन्होंने इस पर कार्य तेज कर दिया है.’

Related Articles

Back to top button