दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

सुप्रीम कोर्ट में मोदी जी ने मान ली अपनी चोरी: राहुल गाँधी

दसॉल्ट कंपनी के सीईओ एरिक ट्रैपियर के इंटरव्यू से एक बार फिर राफेल विवाद चर्चा में है। उन्होंने अपने इंटरव्यू में भारत-दसॉल्ट के संबंधों के बारे में बताया। इंटरव्यू के ठीक बाद राहुल गांधी का राफेल डील पर ट्वीट सामने आया है।

नई दिल्ली: राफेल डील विवाद का मुद्दा एक बार फिर गर्माता दिख रहा है। पहले केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को अपना जवाब सौंपा और अब मंगलवार को दसॉल्ट के सीईओ का इंटरव्यू सामने आया। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, ”सुप्रीम कोर्ट में मोदीजी ने अपनी चोरी मान ली है। हलफनामे में सरकार ने माना कि उन्होंने बिना वायुसेना से पूछे कॉन्ट्रैक्ट बदला और 30000 करोड़ रुपये अंबानी की जेब में डाला। पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त।”

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने 36 राफेल विमानों की खरीद को लेकर जो भी फैसले लिए गए हैं, उन सभी की जानकारी सोमवार को याचिकाकर्ता को सौंप दी है। राफेल विवाद से जुड़ी याचिका वरिष्ठ वकील एमएल शर्मा ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की थी। केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कुल 9 पेज के दस्तावेज सौंपे हैं, जिनमें इस डील का पूरा इतिहास, प्रक्रिया को समझाया गया है।

वहीं, फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट एविएशन के सीईओ एरिक ट्रैपियर ने समाचार एजेंसी ANI को दिए गए इंटरव्यू में इस डील पर उठ रहे हर एक सवाल का जवाब दिया। इस इंटरव्यू में उन्होंने राहुल गांधी द्वारा लगाए गए हर आरोप को झूठा करार दिया।एरिक ट्रैपियर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं, वह बिल्कुल निराधार हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने दसॉल्ट और रिलायंस के बीच हुए ज्वाइंट वेंचर (JV) के बारे में सरासर झूठ बोला है। उन्होंने कहा कि डील के बारे में जो भी जानकारी दी गई है वह बिल्कुल सही है, क्योंकि वे झूठ नहीं बोलते हैं।

Related Articles

Back to top button