उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारफीचर्डराज्य

सुरेश खन्ना पहुंचे kGMU , PICU का निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा; ICU जल्द शुरू करने के दिए निर्देश

लखनऊ: किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (KGMU) में सोमवार को प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचाव के मकसद से तैयार किये जा रहे पीडियाट्रिक आईसीयू का निरीक्षण किया।इस दौरान तैयारियों को लेकर मंत्री संतुष्ट नजर आए।

उन्होंने तैयारियों को जल्द पूरा कर आमजन के लिए आईसीयू का संचालन शुरु करने के निर्देश दिए। इस मौके पर केजीएमयू कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉक्टर बिपिन पुरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे। केजीएमयू में 24 घंटे में 7 नए ब्लैक फंगस के मामले राजधानी में ब्लैक फंगस का कहर जारी है। इसको काबू करने के प्रयास फिलहाल विफल साबित हो रहे है।रोजाना आ रहे नए केस संख्या के साथ तनाव भी बढ़ा रहे है। केजीएमयू में अभी तक ब्लैक फंगस के 315 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं।

kGMU में 24 घंटे में ब्लैक फंगस के करीब सात रोगी भर्ती हुए
केजीएमयू के डॉक्टरों के लिए सोमवार का दिन चुनौती भरा रहा। संस्थान में बीते 24 घंटे में ब्लैक फंगस के करीब सात रोगी भर्ती हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 4 रोगियों की सर्जरी की जा चुकी है।

राहत देने वाली बात यह रही कि इस दौरान ब्लैक फंगस से कोई मौत होने की खबर नही है।केजीएमयू प्रवक्ता डॉ सुधीर के अनुसार बीते 24 घंटे में ब्लैक फंगस के सात मरीज भर्ती हुए हैं।इस दौरान 4 मरीजों की सर्जरी भी की गई है।

Related Articles

Back to top button