राजनीतिराष्ट्रीय

सुषमा के जवाबों से संतुष्ट न होने से विपक्ष लाएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

राज्यसभा में विपक्ष खुद की किरकरी होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव लाने की तैयारी में है। विपक्ष को सदन में मुंहतोड़ जवाब देते हुए सुषमा पर किसी की एक न चली। सत्तापक्ष और विपक्ष में हुए तीखी नोकझोंक में कांग्रेस नेता सुषमा के जवाबों से संतुष्ट नहीं दिखे।   

तलाक के लिए मलाइका ने अरबाज से मांगी कीमत 15 करोड़

सुषमा के जवाबों से संतुष्ट न होने से विपक्ष लाएगा विशेषाधिकार हनन प्रस्तावकांग्रेस के राज्यसभा सदस्य आनंद शर्मा ने सुषमा स्वराज पर सदन में झूठ बोलने का आरोप लगाया है। इसके लिए कांग्रेस सरकार में वाणिज्य मंत्री रहे शर्मा ने सुषमा से मांफी मांगने को कहा है। शर्मा ने सदन में कहा कि बुरहान वानी के एनकाउंटर से पहले पठानकोट अटैक हुआ, इसके अलावा 9 और आतंकी हमले हुए जिन्हें सुष्मा भूल गईं।  

इस कड़ी में विपक्ष के एक और नेता राजीव शुक्ला ने भी सुषमा पर वार किया और कहा कि ‘मुझे लेकर विदेश मंत्री ने सदन में जो बात कही है वो पूरी तरह से निराधार है। राजीव शुक्ला ने विदेश मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की बात कही है।

बता दें कि सुषमा ने राज्यसभा में बानडुंग एशिया अफ्रीका संबंधों पर हुए सम्मेलन में बोलने का मौका न मिल पाने की कमी जाहिर की। वहीं, सांसद आनंद शर्मा सदन में इस बात पर अड़े रहे कि विदेश मंत्री ने भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू का नाम तक नहीं लिया। लेकिन सुषमा ने अपने बोलने का क्रम चालू रखा और पाकिस्तान से भारत के संबंधों पर बात छेड़ दी। 

सोने के भाव में गिरावट, चांदी भी 320 रुपये पर लुढ़की

उन्होंने बताया कि 2016 में कश्मीर में बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद दोनों देशों के रिश्तों में दरार पड़ गई। लेकिन विपक्ष ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया। विपक्ष का मानना है कि पीएम मोदी के 2015 में पाक के तत्तकालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को बर्थडे विश करने लहौर जाने के कुछ दिन बाद ही पठानकोट में आतंकी हमले हुए।  

वहीं, सुषमा ने विपक्ष पर करारा तंज कसते हुए कहा कि आपके राजीव शुक्ला कह रहे हैं कि CPEC क्यों नहीं दे देते, OBOR में क्यों नहीं गए। हमारी संप्रभुता से जुड़ा है, हम कैसे सीपीईसी दे दें, ये तो पीओके से गुजर रहा है। तो क्या कांग्रेस में इतना लोकतंत्र है कि आनंद शर्मा कुछ और बात करें।

 

Related Articles

Back to top button