फीचर्डराष्ट्रीय

सूरत में मोदी का ग्रैंड शो, कहा- 5 साल में बदल दिया देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम सूरत के एक इनडोर स्टेडियम में मेगा शो में एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2014 में देश ने मुझ पर भरोसा किया है. पहले 26/11 होता था, लेकिन आज उरी होता है. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी कुछ लोग जमानत पर हैं. एक दिन वे जेल जरूर जाएंगे. कार्यक्रम में मोदी के लिए विशेष रूप से रिवॉल्विंग स्टेज बनाया गया था, जो चारो तरफ घूम रहा था. पीएम मोदी इसी रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे.

सूरत में मोदी का ग्रैंड शो, कहा- 5 साल में बदल दिया देशचार पीढ़ियों तक राज करने वालों को चाय वाला अच्छा नहीं लग रहा

कार्यक्रम में अपनी बात रखने के बाद पीएम ने लोगों से भी कुछ सवाल पूछने को कहा. एक युवा ने पूछा कि आप 2019 में होने वाले महागठबंधन के बारे में क्या कहेंगे. इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मुझे किसी तरह का डर नहीं है. मैं तो खुली किताब की तरह हूं. यही मेरी ताकत है. मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि चार पीढ़ियों तक राज करने वालों को अच्छा नहीं लग रहा कि एक चाय वाला आ गया है. देश को जिन्होंने लूटा है, वे उन्हें लौटाना ही पड़ेगा.

जल्द ही पांचवे नंबर की होगी देश की अर्थव्यवस्था

एक चार्टर्ड अकाउंटेंट महिला विराज दीवान ने पीएम मोदी से कहा कि वोट बैंक की परवाह किए बिना आप इतने बड़े निर्णय कैसे ले लेते हैं. इस पर पीएम ने कहा कि इसका जवाब बहुत सरल है. सवा सौ करोड़ देशवासी मेरे साथ हैं. इसलिए मैं ये फैसले ले लेता हूं. पीएम ने कहा कि एक समय हमारे देश की अर्थव्यवस्था दसवें नंबर पर थी, लेकिन आज यह छठे नंबर पहुंच गई है. जल्द ही हम पांचवे नंबर पर होंगे.

प्रधानमंत्री पद को एन्जॉय करने नहीं आया, 24 घंटे मजदूरी करूंगा

पीएम ने कहा कि समाज ने मुझे यहां सोने के लिए मौज करने के लिए नहीं भेजा है. प्रधानमंत्री पद को एन्जॉय करने के लिए नहीं भेजा है. 24 घंटे मजदूरी करूंगा. देश के लिए जो कर सकता हूं करूंगा, उससे पीछे नहीं हटूंगा. पीएम ने कहा कि मैंने देश हित में पूरी पवित्रता के साथ काम किया है. मुझे 2019 का कोई डर नहीं है. पीएम ने कहा कि लोगों से कहा कि अगर आप नमो ऐप पर जाएंगे तो उसमें सारी सही जानकारियां मिलेंगी. उसमें से जो आपको ठीक लगे, वो आप अपने दोस्तों-रिश्तेदारों को भेजें. देखिए, इससे अपने आप पॉजिटिविटी का माहौल बन जाएगा.

26/11 के बाद मोमबत्तियां जलीं, उरी के बाद सर्जिकल स्ट्राइक हुई

पीएम ने कहा कि 2013-14 के अखबारों की सुर्खियां घोटालों से भरी रहती थीं. आज देख लीजिए, हेडलाइन बदल गई. वरना पहले कोयला घोटाला, 2 घोटाला होते रहते थे. मोदी ने कहा कि 26/11 के बाद क्या हुआ था, उसके बाद मोमबत्तियां जलाईं गईं. लेकिन हमारी सरकार में उरी हुआ. उरी ने हमें सोने नहीं दिया था. जवान के खून का एक-एक बूंद हमारे लिए पवित्र होता है. उसके बाद हमारे दिल में आग थी. उसी का परिणाम सर्जिकल स्ट्राइक थी.

3 लाख फर्ज़ी कंपनियों पर हमने ताले लगाए

कोई कल्पना कर सकता है क्या कि काले धन के खिलाफ लड़ाई हो सकती है. नोटबंदी के बाद तीन लाख कंपनियों पर ताले लगा दिए. चूं तक आवाज नहीं आ रही, क्योंकि सब पाप में डूबे हुए थे. पीएम ने कहा कि कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें मेरा मुंह और नाम तक पसंद नहीं है. जिन 3 लाख फर्ज़ी कंपनियों पर हमने ताले लगा दिए, वो लोग मोदी जिंदाबाद भला क्यों बोलेंगे. अगर फैसले लेने के लिए इरादे साफ हों, देश हित में हो तो निर्णय भी लिए जाते हैं और उसका परिणाम भी दिखता है. पीएम ने कहा कि सूरत व्यापारियों की भूमि है. आप को लगा होगा कि आपने 2014 में जो निवेश किया था, उसका फल आपको मिल गया होगा और चक्रवृद्धि ब्याज सहित मिला होगा.

आज नहीं होते धमाके

एक वक्त था जब सुबह अखबारों में खबर आती थी कि आज कश्मीर में इतने जवान शहीद हो गए. आज हमारे जवान शहीद होते हैं लेकिन आज वे सीना तानकर शहीद होते हैं, कोई बम फेंककर नहीं चला जाता. पहले कभी पता चलता था कि आज मुंबई में धमाका हुआ, आज अयोध्या में धमाका हुआ तो किसी और शहर में. अब सब कश्मीर में सिमट गया है.

2014 में निराशा में डूबे देश को निकाला

पीएम ने कहा कि हमारा सबसे बड़ा यही योगदान है कि हमने निराशा के गर्त में डूबे हिंदुस्तान को आशा व विश्वास से भर दिया है. यही ताकत देश को आगे ले जाएगी. पीएम ने कहा कि न मेरा रोने में विश्वास है न रुलाने में विश्वास है. मुझे देश को आगे चलाने में विश्वास है और देश चल पड़ा है. हर कोई नए सपने लेकर निकल पड़ा है.

Related Articles

Back to top button