राज्य

सेना के अफसर के हत्यारों में हिजबुल के 3 आतंकी पहचाने गए, लगे पोस्टर

श्रीनगर.दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में सेना के लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या में शामिल तीन आतंकियों की पहचान का खुलासा हुआ है। पुलिस ने पूरे जिले में इन आतंकियों के पोस्टर लगाए हैं। तीनों आतंकियों का ताल्लुक हिजबुल मुजाहिदीन से है। 10 मई की सुबह उमर फैयाज का शव मिला था। वे 9 मई की रात एक शादी समारोह में गए थे, जहां से आतंकियों ने उन्हें किडनैप कर लिया और बाद में हत्या कर दी।
सेना के अफसर के हत्यारों में हिजबुल के 3 आतंकी पहचाने गए, लगे पोस्टर
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिन 3 आतंकियों के पोस्टर जारी किए हैं, उनमें इशफाक अहमद ठोकर और गयास-उल-इस्लाम दक्षिण कश्मीर के पडरपुरा का और अब्बास अहमद भट्ट मंत्रीबाग का रहने वाला है। पुलिस ने इन्हें पकड़वाने में मदद करने वालों को इनाम देने का भी ऐलान किया है। जांच एजेंसियों को शक है कि फैयाज को मारने में हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा शामिल है।
 
छुट्टियों पर सेना सख्त कहा, पहले सूचना दें
 
फैयाज की शहादत के बाद सेना ने अब छुट्टियों से जुड़ी गाइडलाइन्स को लेकर सख्ती कर दी है। कश्मीर से ताल्लुक रखने वाले सभी अफसरों को कहा गया है कि वो छुट्टी पर जाने से पहले लोकल यूनिट्स को जरूर सूचित करें।
 
पाक ने जम्मू मेें बाड़ के निकट की गोलीबारी

ये भी पढ़े: जम्मू-कश्मीर में पुलिस भर्ती को लेकर युवाओं ने दिखाई सक्रियता

इधर, पाकिस्तान रेंजर्स ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बाड़ के निकट बीएसएफ के जवानों को काम करने से रोकने के लिए आज कई राउंड गोलीबारी की। भारतीय सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की और मोर्टार गोले भी दागे गए। पाकिस्तानी रेंजर्स ने गुरुवार को राजौरी के नौशहरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी जिसमे एक महिला की मौत हो गयी थी जबकि उसका पति घायल हो गया था।

Related Articles

Back to top button