राज्यस्पोर्ट्स

सेल्फी मामले में रविंद्र जडेजा का बयान दर्ज, शेरों के साथ लीं थीं सेल्फी

download (1)एजेंसी/ अहमदाबाद। गुजरात के वन विभाग ने कथित रूप से नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में क्रिकेटर रविंद्र जडेजा का बयान दर्ज कर लिया है। पिछले महीने जूनागढ़ स्थित गिर वन्यजीव अभयारण्य में भ्रमण के दौरान रविंद्र ने शेरों के साथ सेल्फी लीं थीं, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं थीं।

जूनागढ़ के मुख्य वन संरक्षक एपी सिंह ने बताया, “पिछले महीने मामला संज्ञान में आने पर हमने उनका बयान दर्ज करने के लिए समन भेजा था। हाल ही में उन्होंने अपना बयान दर्ज करा दिया है। हम अंतिम रिपोर्ट तैयार करने की प्रक्रिया में हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।”

कुछ तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पिछले महीने गुजरात वन विभाग ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। इन तस्वीरों में जडेजा और उनकी पत्नी रीवा शेरों के सामने दिखाई दे रहे हैं। पर्यटकों के लिए तैनात वनरक्षक भी कुछ तस्वीरों में अभयारण्य में सफारी जीपों के पास खड़े जडेजा के साथ दिखाई दे रहे हैं।

अभयारण्य में पर्यटकों को अपनी सफारी जीपों से उतरने की मनाही है। संभवतः 15 जून को खींची गई एक तस्वीर में जडेजा और रीवा जमीन पर बैठे हुए हैं ताकि उनके पीछे एक पेड़ के नीचे आराम कर रहा शेर भी उस तस्वीर में आ सके।

एक अन्य तस्वीर में जडेजा कुछ शेरों की ओर इशारा करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि 2010 की गणना में 411 शेरों के मुकाबले राज्य में शेरों की कुल संख्या 523 हो गई हैं।

Related Articles

Back to top button