मनोरंजन

सैक्रेड गेम्स के नाम पर एक विदेशी ने फ्री में दे दिया अपना बंगला

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इस वक्त बेहद व्यस्त हैं. उनकी काफी चर्चाएं हैं. बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही मूवी “ठाकरे” को लेकर खूब बात हो रही है. रितेश बत्रा के निर्देशन में “फोटोग्राफ” को लेकर भी वे सुर्खियां बटोर रहे हैं. ये मूवी सनडांस और बर्लिन जैसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई जाने वाली हैं. नवाज की चर्चा पिछले साल आई उनकी चर्चित वेबसीरीज सैक्रेड गेम्स की वजह से भी है.

सैक्रेड गेम्स के नाम पर एक विदेशी ने फ्री में दे दिया अपना बंगलाकहा जा रहा है कि नवाज इस वक्त अनुराग कश्यप और नीरज घेवान निर्देशित सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न के लिए शूट कर रहे हैं. नेटफ्लिक्स की ये पहली इंडियन ओरिजिनल वेबसीरीज थी और इसने दुनियाभर में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक सीरीज का दूसरा सीजन इसी साल जून या जुलाई में रिलीज किया जा सकता है. हालांकि सीरीज से जुड़े किसी कलाकार ने इस पर कोई बात नहेने की है. लेकिन ठाकरे के प्रमोशन के दौरान नवाज ने इस सीरीज को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है.

फिल्म कैम्पेनियन के लिए अनुपमा चोपड़ा से बातचीत के दौरान नवाजुद्दीन ने सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के बारे में बात की. एक सवाल पर एक्टर ने कहा, “सेक्रेड गेम्स के दूसरे सीजन के लिए हम केन्या के नैरोबी में शूट कर रहे थे. जहां हम शूट कर रहे थे, वहां एक ब्रिटिश नागरिक मिला जिसका बहुत बड़ा बंगला है. हम लोगों का मन था कि उसके बंगले में शूट किया जाए.”

“जब हमारी प्रोडक्शन टीम उस अंग्रेज के पास पहुंची तो उसने हमारे बारे में जानकारी ली. हमारी टीम ने उसे बताया कि हम नेटफ्लिक्स की सीरीज़ सैक्रेड गेम्स से हैं और आपके बंगले में शूट करना चाहते हैं.”

“इतना सुनना था कि वो शख़्स क्रेजी हो गया और उसने हमें अपना बंगला बिना किसी सवाल जवाब के दे दिया. उसने कोई फीस भी नहीं ली. ये इस बात का सबूत है कि पूरी दुनिया में सैक्रेड गेम्स को लेकर जबरदस्त दीवानापन है.”

“मैं ये दावे के साथ कह सकता हूं कि सीरीज का दूसरा सीज़न पहले सीज़न से भी बहुत ज्यादा बेहतर होने जा रहा है. मैं इस सीज़न को लेकर बेहद उत्साहित हूं और हमारी पूरी टीम सैक्रेड गेम्स के दूसरे सीज़न को लेकर बेहद उत्साहित है.”

नवाज जल्द ही “फोटोग्राफ” में वे सान्या मल्होत्रा के साथ नज़र आने वाले हैं. नवाज फिल्म के डायरेक्टर रितेश के साथ लंचबॉक्स में भी नज़र आ चुके हैं. इस फिल्म ने दुनिया के कई फिल्म फेस्टिवल्स में तारीफें बटोर चुकी है. ‘फोटोग्राफ’ भी सबसे पहले प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी. इसके बाद ये फिल्म बेहद लोकप्रिय बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में क्लोज़िग फिल्म होगी.

इस बारे में नवाज ने कहा, “इस समय मैं बेहद कशमकश में हूं. सैक्रेड गेम्स की शूटिंग के चलते मैं सनडांस फिल्म फेस्टिवल नहीं जा पाऊंगा. लेकिन मेरी इच्छा है कि मैं कम से कम बर्लिन फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनूं. हालांकि एक और फिल्म की शूटिंग के चलते वहां भी जाना नहीं हो पा रहा है. लेकिन मैं कोशिश कर रहा हूं कि एक दो दिन का समय निकालकर बर्लिन फिल्म फेस्टिवल अटेंड करूं.” नवाज की ये फिल्म भारत में मार्च में रिलीज़ होगी.

Related Articles

Back to top button