व्यापार

सैमसंग Galaxy Note 8 ने जीता ‘गैजेट ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड

सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 8 ने गुरुवार को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2017 में ‘गैजेट ऑफ द ईयर’ अवार्ड जीता. गैलक्सी नोट 8 में ‘Bixby’ डिजिटल असिस्टंट और ‘S पेन’ का एडवांस्ड वर्जन दिया गया है. ये स्मार्टफोन भारत में 12 सितंबर को 67,900 रुपये में लॉन्च हुआ था.

सैमसंग Galaxy Note 8 ने जीता 'गैजेट ऑफ द ईयर' अवॉर्ड सैमसंग इंडिया मोबाइल बिजनेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, आसिम वारसी ने कहा, ‘Galaxy Note 8 के साथ हमने भारत में प्रीमियम स्मार्टफोन सेक्शन में अपने नेतृत्व को मजबूत किया है और यह अवॉर्ड हमारी मेहनत को दर्शाता है.’

चूंकि यह हाई एंड स्मार्टफोन है तो इसके स्पेसिफिकेश्स भी हाई एंड ही रखे गए हैं.  इस फैबलेट में 6.3 इंच का Quad HD+ Super AMOLED(2960×1440 पिक्सल) (521ppi) इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है. स्क्रीन में बेजल कम हैं इसलिए ऐज टू ऐज डिस्प्ले भी कहा जा सकता है.

नोट सीरीज की खासियत इसमें दिया गया एस पेन रहा है. इस बार कंपनी ने एस पेन यानी स्टाइलस में कई बड़े बदलाव किए हैं. मसलन इस पेन का टिप पतला है और अब यह बारिश में भी काम करेगा. यानी भारी बारिश हो रही है और भीगते हुए आपको कुछ नोट करना है तो आराम से Note 8 पर इस स्टाइलस के जरिए कर सकते हैं. इसके अलावा एस पेन में कई इंप्रूवमेंट्स किए गए हैं.

इसमें सिंपल नोट्स के अलावा लाइव मैसेज भी सेंड किया जा सकता है. ये वास्तव में आपकी राइटिंग और ड्रॉइंग की GIF फाइल होती है. दोनों फोन और stylus IP68 वाटरप्रूफ है.

कैमरे की बात करें तो इसके रियर में डुअल ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. सैमसंग ने पहली बार अपने किसी स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है.

एक  लेंस वाइड एंगल है जो f/1.7 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरे कैमरे के तौर पर टेलीफोटो लेंस लगाया गया है है, ये f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का ही है. इस कैमरे से 10X तक डिजिटल जूम हासिल किया जा सकता है. इसके सेल्फी कैमरे की बात करें तो ये f/1.7 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का है.

Related Articles

Back to top button