ज्ञान भंडार

सैलानी की दबंगई, माल रोड पर कर दी युवती की पिटाई

crime-shimla-566e4e8c96f21_exlstशिमला शहर के सबसे सुरक्षित समझे जाने वाले माल रोड पर एक स्थानीय युवती की सैलानी ने बुरी तरह से पिटाई कर दी। हमले में लड़की के नाक से खून बहने लगा। माल रोड पर टहल रहे लोग यह हैवानियत देखकर सहम गए। आरोपी के शिकंजे से बचाने के लिए कुछ जागरूक नागरिक आगे आए तो हमलावर वहां से फरार हो गया। लेकिन उन्होंने आरोपी का पीछा किया और उसे धर लिया। आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे की है। एक स्थानीय युवती रोज की तरह अपने पालतू कुत्ते के साथ टहलने के लिए माल रोड पर पहुंची। कुत्ते के मुंह में एक छोटी स्टिक थी। नाज के समीप सामने से सैलानियों की टोली आ रही थी। इस ग्रुप में पुरुषों के अलावा दो महिलाएं और बच्चे भी थे। इनमें से एक युवक ने कुत्ते को जोरदार किक लगा दी।

इस पर युवती ने एतराज जताया और युवक से किक लगाने की वजह पूछी। यह बात युवक को नागवार गुजरी और उसने युवती पर हमला कर उसकी पिटाई शुरू कर दी। आसपास के लोगों ने युवक के चुंगल से लड़की को छुड़ाने का प्रयास किया। इस दौरान मौका देखकर आरोपी युवक वहां से फरार हो गया। इस दौरान वहां मौजूद सैलानियों के ग्रुप ने कहा कि आरोपी उनके साथ नहीं था।

लेकिन जब कुछ देर बाद आरोपी को कुछ स्थानीय लोग पकड़कर उनके सामने लेकर आए तो उन्होंने माना कि यह आरोपी उन्हीं के ग्रुप का एक सदस्य है। मामले की तफ्तीश सदर पुलिस कर रही है। उधर एसपी शिमला डी डब्ल्यू नेगी ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। लड़की के शिकायत के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

धार्मिक यात्रा के लिए बाहर गए कसुम्पटी के एक कारोबारी के घर से चोर लाखों के गहने और नगदी चुरा ले गए। कारोबारी परिवार सहित जब लौटकर आए, तब उन्हें चोरी का पता चला। चोर घर का कुंडा उखाड़कर भीतर दाखिल हुए और तसल्ली से पूरे घर की तलाशी ली। चोर यहां से सोने का हार, मंगल सूत्र, चूड़ियों सहित करीब नब्बे हजार नगद ले गए। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। रविवार को पुलिस ने करीब आधा दर्जन संदिग्धों से पूछताछ की।

पुलिस को अंदेशा है कि इस चोरी के पीछे किसी जान-पहचान वाले का हाथ हो सकता है, जिसे इस बात का पता था कि परिवार के सदस्य काफी दिनों के लिए घर से बाहर गए हुए हैं। पुलिस को दी शिकायत में कसुम्पटी के रहने वाले गोविंद प्रसाद ने कहा कि वह परिवार के साथ धार्मिक स्थलों पर की यात्रा पर गए हुए थे।

12 दिसंबर को वह हरिद्वार से लौटकर यहां पहुंचे तो दरवाजे का कुंडा टूटा हुआ था और घर से कीमती सामान गायब था। शिकायतकर्ता ने कहा कि उसकी यात्रा के बारे में कई लोगों को मालूम भी था। पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button