स्वास्थ्य

स्पर्म डोनेट करने से बढ़ती है मर्दानगी

sperm_1464698036दुनिया में कई लाख लोग बच्चों से महरूम हैं। इसी से निजात पाने के लिए विदेशों में स्पर्म डोनेट करने वालों की तादाद बढ़ी है लेकिन भारत में अभी भी युवा इसे लेकर भ्रम में रहते हैं। इसके लिए जरूरी है कि आप स्पर्म डोनेशन से जुड़े डरों को दूर करें ताकि आपके प्रयासों से कई घरों में किलकारी गूंज सके।

 सबसे पहली और खास बात कि स्पर्म डोनेट करने से मर्दानगी किसी भी लिहाज से नहीं घटती। बल्कि अगर आप स्पर्म डोनेट करते हैं तो आपके स्पर्म उतनी ही रफ्तार से बढ़ेंगे।
 
इससे आपकी सेक्स लाइफ पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता। असल में यह कोई गंदी बात नहीं है। स्पर्म डोनेट करना बिलकुल रक्तदान करने जैसा है। इससे आपकी सेक्स लाइफ ज्यों की त्यों रहेगी।

आप विवाहित हैं या अविवाहित इसका स्पर्म डोनेशन से कोई संबंध नहीं। आप चालीस साल की उम्र तक किसी भी दिन स्पर्म डोनेट कर सकते हैं।

स्पर्म डोनेट करने के लिए किसी भी पुरुष को सामान्य डाक्टरी जांच से गुजरना पड़ता है। जैसे HIV,हेपेटाइटिस या कोई गुप्‍त रोग नहीं होना चाहिए। अधिकतर अस्पताल शुगर से पीड़ित लोगों के स्पर्म भी नहीं लेते।
 
ऐसे दौर में जब लोग डिजाइनर बेबी की मांग करने लगे हैं, अगर आप लंबे, सुंदर स्मार्ट हैं तो आपके स्पर्म की मांग भी ज्यादा होगी। कैलिफोर्निया में स्पर्म डोनर को 1200 डॉलर का इनाम गिफ्ट के रूप में दिया जाता है।
अगर आप समलैंगिक हैं तो स्पर्म डोनेट न करें। विदेशों में अस्पतालों के नियम हैं कि गे से स्पर्म डोनेट नहीं कराए जाते।

Related Articles

Back to top button