स्पोर्ट्स

स्पॉट फिक्सिंग मामला: BCCI अगले महीने करेगा चंदीला और शाह के भाग्य का फैसला

98422-90775-shashank-manohar-nw-700मुंबई: बीसीसीआई अनुशासन समिति ने दागी क्रिकेटरों अजित चंदीला और हिकेन शाह पर फैसला गुरुवार को पांच जनवरी तक स्थगित कर दिया है। बीसीसीआई ने दोनों को स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों का चार जनवरी तक जवाब देने का समय दिया है।  बोर्ड अध्यक्ष शशांक मनोहर, ज्योतिरादित्य सिंधिया और निरंजन शाह की तीन सदस्यीय समिति ने यहां क्रिकेट सेंटर में बैठक करके इन खिलाड़ियों को संभावित सजा संबंधी फैसला अगले साल पांच जनवरी तक टाल दिया। चंदीला को पुलिस ने 2013 के आईपीएल मैचों की स्पॉट फिक्सिंग करने के प्रयास में राजस्थान रायल्स के उनके दो अन्य साथियों एस श्रीसंत और अंकित चव्हाण के साथ गिरफ्तार किया था। 

श्रीसंत और चव्हाण पर बीसीसीआई ने आजीवन प्रतिबंध लगा रखा है। शाह ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के अपने एक साथी जो आईपीएल टीम में भी था से संपर्क किया था। इस खिलाड़ी ने अपनी फ्रेंचाइजी टीम को इस बारे में जानकारी दी जिसने इस बारे में बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को सूचित किया। 
बैठक के बाद चंदीला ने कहा, ‘नयी अनुशासन समिति के सदस्यों ने भी मुझसे वही सवाल किये जो दिल्ली पुलिस ने किये थे। मैंने जो दिल्ली पुलिस को बताया था उसे बता दिया। सभी जानते हैं कि अदालत ने क्या कहा था।

मुझे इस नयी समिति से न्याय की उम्मीद है। मैं नहीं जानता कि फैसला कब दिया जाएगा।’ दूसरी तरफ शाह पर मुंबई रणजी टीम के अपने एक साथी के सामने कथित तौर पर ‘अनुचित पेशकश’ रखने का आरोप है। समिति ने पूर्व पाकिस्तानी अंपायर असद रउफ को उनके खिलाफ लगाये गये आरोपों के संबंध में नोटिस जारी करने का भी फैसला किया। रउफ के खिलाफ स्पॉट फिक्सिंग मामले में आरोप पत्र दायर है। उन्हें पाकिस्तान के 15 सट्टेबाजों के साथ ‘वांछित आरोपी’ घोषित किया गया था। रउफ ने हालांकि खुद को निर्दोष करार दिया और उसके बाद वह कभी भारत दौरे पर नहीं आये।

Related Articles

Back to top button