राष्ट्रीय

स्मृति की गाड़ी पर लगा था फटा तिरंगा, जिला प्रशासन को नोटिस

smriti-zubin-irani-56b28f23a6d3b_exlstदस्तक टाइम्स एजेंसी/मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी की गाड़ी पर लगे राष्ट्र ध्वज के फटे होने के मामले में मंत्री की अतिरिक्त निजी सचिव नुपूर झुनझुनवाला ने मंगलवार को जिला प्रशासन को नोटिस दिया है। उन्होंने इस आशय का पत्र जिलाधिकारी राजमणि यादव को संबोधित करते हुए भेजा है। हालांकि डीएम ने इस प्रकार के पत्र की जानकारी से इंकार किया है।

पत्र में झंडा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई कर अवगत कराने का निर्देश दिया है। पत्र आने के बाद डीएम कार्यालय ने अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाल ओम प्रकाश चौबे से जवाब मांगा है।

मानव संसाधन विकास मंत्री बीते सोमवार को बीएचयू के दीक्षांत समारोह में भाग लेने यहां आई थीं। प्रोटोकॉल कार्यालय की ओर से जो गाड़ी भेजी गई थी, उसमें लगा राष्ट्रीय ध्वज फटा हुआ था। इसे लेकर मंत्री की निजी सचिव ने नाराजगी जताई है।

प्रोटोकॉल नियमों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई करने को कहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वीवीआईपी गाड़ी ट्रैवेल एजेंसी से मंगाई जाती है। इसकी जांच पुलिस लाइन में होने के बाद वीवीआईपी के पास भेजी जाती है।

यदि मंत्री की गाड़ी की जांच हुई थी तो फिर फटा झंडा लगने का सवाल ही पैदा नहीं होता। जांच के दौरान एक-एक कल पुर्जे को देखा जाता है। इस बारे में पूछे जाने पर एडीएम प्रोटोकाल ने अनभिज्ञता जताई।

कहा कि अभी कोई नोटिस नहीं मिला है। डीएम राजमणि यादव ने कहा कि अभी यह मामला उनकी जानकारी में नहीं है। पत्र देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

Related Articles

Back to top button