उत्तर प्रदेशराज्यलखनऊ

स्वतंत्र देव सिंह ने लिया बौद्ध भिक्षुओं का आशीर्वाद, राहुल गांधी को लेकर कही ये बात

लखनऊ: गुरु पूर्णिमा के अवसर पर बीजेपी ने प्रदेश भर में संत महंत वंदन कार्यक्रम किया. लखनऊ में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह सबसे पहले बोधिसत्व विहार पहुंचे और पूजा-अर्चना की. उन्होंने महात्मा बुद्ध की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए. इसके साथ ही बौद्ध भिक्षुओं (महंत) का सम्मान किया और आशीर्वाद लिया.

दर्शन-पूजन के बाद स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि गुरुओं का स्थान ईश्वर से भी ऊपर माना जाता है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता और अध्यक्ष होने के नाते गुरुओं का आशीर्वाद लेकर गरीबों की सेवा का संकल्प लेकर आगे बढ़ना है. राज्य में सभी कार्यकर्ता दूसरों की सेवा के लिए गुरुओं का आशीर्वाद लेकर शक्ति लेंगे.

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने बसपा के प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन पर भी बात की. ये सम्मेलन ब्राह्मण वोट बैंक को साधने के लिए बड़ा कार्यक्रम माना जा रहा है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि ये सियासी पार्टियां हैं, सभी को अपना काम करना चाहिए. लेकिन, देश में ऐसे नेता का जन्म हुआ है जो वंशवाद, जातिवाद से ऊपर गरीब की खुशहाली का सोचता है. मुफ्त राशन, मुफ्त इलाज की चिंता करने वाले मोदी जैसे कभी कभी जन्म लेते हैं.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि जनता ने 15 साल की सरकार देखी, सपा में कैसे गुंडे 100-100 मोटरसाइकिल लेकर निकलते थे. हमारी सरकार में नियुक्तियों में भेदभाव नहीं हैं. हिन्दू-मुस्लिम सबको योजनाओं का लाभ समान रूप से मिलता है. पिछली सरकारों में नियुक्तियों, भरष्टाचार का रेट था. जनता सपा, बसपा के चक्कर में नहीं फंसने वाली. राहुल गांधी के यूपी का आम ना पसंद करने वाले बयान पर स्वतंत्र देव सिंह ने कहा की पूरा हिंदुस्तान एक है. कहीं का आम खाएं राहुल गांधी. लेकिन, यूपी ने उनको बहुत कुछ दिया इसलिए यहां का आम भी पसंद करना चाहिए. प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि उनको यूपी के कण-कण से प्रेम करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button