टॉप न्यूज़राज्य

सड़क पर तड़पते हुए गई मंत्री के फैमिली मेंबर्स की जान, कार के उड़े परखच्चे

minister-kusum-mehedele_fएजेन्सी/सागर/भोपाल. मध्य प्रदेश के सागर जिले के पास सड़क हादसे में प्रदेश की एनिमल हसबेंडरी मिनिस्टर कुसुम मेहदेले के परिवार के 5 लोगों समेत सात की मौत हो गई। मरने वालों को दिलासा देने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान उनके घर गए। इस तरह हुई घटना..
 
जब एक साथ पांच अर्थियां निकलीं
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को पन्ना पहुंचे। वे सागर जिले के राहतगढ़ में सड़क हादसे में मारे गए मप्र शासन की मंत्री कुसुम महदेले के पांच परिजनों के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।चाैहान ने मंत्री महदेले के घर पहुंच कर शोक संतृप्त परिजनों को दिलासा दी।
हर आंख में दिखे आंसू
सड़क दुर्घटना में कुसुम महदेले के चचेरे भाई जगदीश सिंह उर्फ बब्बू महदेले, प्रहलाद सिंह महदेले, सावित्री महदेले, मुन्नी महदेले और निक्की महदेले की मौत हो गई थी।शनिवार को जब पांच अर्थियां एक साथ महदेले परिवार के घर से निकली तो पूरे शहर का माहौल गमगीन हो गया तथा यह दर्दनाक मंजर देख सभी की आंखों से आंसू छलक उठे थे। अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए।

 
जानिए कैसे हुआ हादसा…
हादसा शुक्रवार को विदिशा राेड पर उस वक्त हुआ जब मेहदेले परिवार के लोग जाइलो कार से भोपाल से पन्ना जा रहे थे।उसी दौरान सामने से स्कूली बच्चों को लेकर आ रही जीप व कार के बीच आमने-सामने से भिड़ंत हो गई।ड्राइवर का गाड़ी पर कंट्रोल नहीं रहा। पलटी खाकर कार सड़क किनारे खाई में जा गिरी।हादसे में बाबूसिंह के बेटे की मौत हो गई जबकि बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है। 10 स्कूली बच्चों के सिर फट गए।
 
तड़पते रहे मंत्री के फैमिली मेंबर्स और बच्चे
 
विदिशा रोड पर हुए इस हादसे के चश्मदीद देवकुमार की कार घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर थी।वे हादसा देखकर घबरा गए। कार से उतरे और घायलों की मदद के लिए दौड़ पड़े।सड़क पर मंत्री के फैमिली मेंबर्स और जीप में सवार जख्मी बच्चे तड़प रहे थे। उनके सिर से खून बह रहा था। उन्होंने सबसे पहले 108 एंबुलेंस को खबर दी।देवकुमार ने एक बच्चे के आईकार्ड पर लिखे सेंट थॉमस स्कूल की प्रिंसिपल के मोबाइल पर कॉल कर इस हादसे की खबर दी।इसके बाद एंबुलेंस, पुलिस व स्कूल मैनेजमेंट मौके पर पहुंचा। करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल रहा।घायल स्कूली बच्चों की फैमिली व आसपास के गांव के लोग मौके पर पहुंचे।
 
हादसे में 10 बच्चे घायल
हादसे में प्रहलाद, सावित्री, बाबूसिंह, मुन्नीबाई, जाइलो कार का ड्राइवर राजेश कुमार व जीप ड्राइवर खेमराज की मौत हो गई।गंभीर रूप से घायल निक्की व उसकी बहन नीतू, चंद्रेश कुर्मी व सौम्या पटेल को गंभीर हालत में जिला हॉस्पिटल से भोपाल रेफर कर दिया गया।अन्य घायलों में 5 वीं का स्टूडेंट शिवांक कुर्मी, राज कुर्मी, जयहिंद कुर्मी, राजा सहित 10 बच्चे शामिल हैं।
 
कार में लगी लालबत्ती व हूटर टूटा
जाइलो सरकारी वाहन के रूप में उपयोग की जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, लालबत्ती व हूटर भी लगा था।बुरी तरह क्षतिग्रस्त कार के अंदर फंसे लोगों को सब्बल, हथौड़ा से गेट तोड़कर बाहर निकाला गया।

Related Articles

Back to top button