राष्ट्रीय

हनीट्रैप में फंसे एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी का पठानकोट हमले में कनेक्शन?

isi-agentफरीदाबाद. हरियाणा पठानकोट में एयरफोर्स के स्टेशन पर हुए हमले की वजह कहीं देश के अंदर बैठे जासूसों की मदद से तो नहीं कराया गया है. 22 नवंबर को भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने सूचना दी थी कि एयरफोर्स सेंटरों में पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी आईएसआई घुसपैठ करने की फिराक में है.

ये भी जानकारी दी गई थी कि आईएसआई की महिला एजेंट भारतीय सेना के अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने जाल में फंसा कर उनसे वो जानकारी जानने को कोशिश कर रही हैं जो बेहद गोपनीय हैं.

इसी कड़ी में बीते दिसंबर महीने को बठिंडा से एयरफोर्स के पूर्व अधिकारी केके रंजीत को गिरफ्तार किया गया है जो देश के एयरफोर्स स्टेशनों से जुड़ी गोपनीय जानकारियां आईएसआई की खूबसूरत महिला एजेंट को  जानकारी दे रहा था.

बीते दिसंबर महीने में 4 जासूस जोधपुर से पकड़े गए हैं. जिसमें 2 जासूस जोधपुर के बाप कस्बे और 2 जासूस जैसलमेर के पोकरण कस्बे से दबोचे गए हैं. यह जासूस पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी से रूपए लेकर भारत के बारे में आवश्यक जानकारियों के साथ-साथ एकमात्र परमाणु विस्फोट स्थल के बारे में सूचनाएं भिजवाया करते थे.

12 घंटे पहले हुआ था पुलिस अधिकारी का अपहरण

आतंकवादियों ने गुरुदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह का भी अपहरण कर लिया था. ये कांड पठानकोट-जम्मू हाइवे पर हुआ था. हालांकि एसपी को ढूढ़ लिया गया है. एसपी सलविंदर सिंह अपने दोस्तो के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर लौट रहे थे.

तभी सेना की वर्दी में आए 5 आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया. हालांकि आतंकवादियों ने एसपी को कोई चोट नहीं पहुंचाई लेकिन उनके दोस्तों को जख्मी कर दिया था. लेकिन जिस जगह पर एसपी का अपहरण हुआ था वहीं पर एक इन्नोवा कार उसके मालिक की लाश मिली है.

 

Related Articles

Back to top button